सर्दी के मौसम में ड्राई स्किन की समस्या से न हो परेशान बस अपनाएं ये आसान घरेलू उपाय

सर्दियो का मौसम शुरु हो गया ऐसे मे इस मौसम मे अक्सर स्किन की ड्राई होने की परेशानी सामने आती है ऐसे मे जरुरी है स्किन पर इस मौसम मे नमी बनी रहे जैसा की आपको पता है माइशचराइजर आपकी स्किन पर नमी प्रदान करता है जिसके लिए हम महंगे ब्यूटी का तो इस्तेमाल करते है.

लेकिन कुछ ऐसे घरेलु फेसपैक भी जिससे आप इस सर्दी के मौसम मे स्किन पर नमी को बनाए रख सकते है इस मौसम के लिए केले का फेसपैक आपकी स्किन के लिए सबसे ज्यादा असरदार होगा जो स्किन पर झुर्रियों की परेशानी को तो खत्म करेगा साथ ही स्किन की खूबसूरती को भी पहले से भी कई गुना बढ़ाएगा ।

अंडे की जर्दी का पेस्ट
सूखी त्वचा के लिए अंडे की जर्दी एक और बहुत लोकप्रिय घरेलू उपाय है। अंडे की जर्दी, दूध पाउडर और शहद का उपयोग करके फेस पैक बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे और सभी सूखे क्षेत्रों पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर इसे साफ पानी से धो लें।इससे हमारी त्वचा कोमल और मुलायम होती है।

ककड़ी फेस पैक-
रूखी त्वचा के इलाज के लिए खीरा बेहद फायदेमंद है। खीरा प्राकृतिक रूप से शुष्क त्वचा को मॉइस्चराइज़ करता है और त्वचा की टोन को भी हल्का करता है। 1 खीरे का पेस्ट बनाएं और चेहरे पर लगाएं। पैक को 30 मिनट के लिए छोड़ दें और कुछ ही हफ्तों में आपको फर्क दिखाई देगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button