सुंजवां आतंकी हमले में घायल हुई परमजीत ने दिया बच्ची को जन्म

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप में शनिवार को हुए आतंकी हमले में घायल होने वाली परमजीत कौर ने आर्मी हॉस्पिटल में एक बेबी गर्ल को जन्म दिया है. परमजीत कौर आतंकी हमले में शहीद होने वाले लेफ्टिनेंट मदन लाल चौधरी की रिलेटिव हैं. कौर को घायल होने के बाद सतवारी के मिलिट्री अस्पताल में एडमिट कराया गया.

हमले के बाद जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री घायलों से मिलने सतवारी के आर्मी अस्पताल पहुंची थीं. उस दौरान वहां के डॉक्टरों ने परमजीत कौर के बारे में मुख्यमंत्री को बताया और कौर की सारी डीटेल्स भी मुख्यमंत्री को सौंपी.

सैनिकों की फैमिली को बनाया था निशाना

बता दें कि शनिवार को आतंकी दबे पांव सेना के कैंप में घुस आए थे और सीधे जवानों के परिवार वाले क्वॉर्टर को निशाना बनाया था. हमले के तुरंत बाद सेना ने मोर्चा संभाला. फौज की क्विक रिएक्शन टीम हरकत में आ गई. सेना की ओर से जवाबी फायरिंग शुरू हुई. सेना का पहला मकसद आतंकियों को एक जगह घेर लेना था, जिससे वो कोई बड़ा नुकसान ना कर सके. इमारत से लोगों को बाहर न आने की नसीहत दी गई थी.

सूबेदार मदन लाल चौधरी हुए शहीद

सेना के मुताबिक आतंकी जिस फौजी क्वॉर्टर में घुसे थे, वहां सैनिकों का परिवार फंसा था. इससे पहले कि आतंकी उन्हें नुकसान पहुंचाते सेना की टुकड़ी ने सीधा हमला किया. उनका मकसद परिवार वालों को सुरक्षित निकालना था.

दोनों तरफ से चली फायरिंग में सेना के एक जेसीओ और जवान शहीद हो गए, जबकि 4 घायलों में एक कर्नल रैंक के आर्मी ऑफिसर, हवलदार अब्दुल हामिद, लांस नायक बहादुर सिंह और सूबेदार चौधरी की बेटी शामिल हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button