सुशांत के गले में मौजूद इन निशानों से AIIMS टीम ने पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से किए ये सवाल

सुशांत सिंह राजपूत  की मौत के मामले में एम्स की टीम ने सुशांत की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की। टीम का मानना है कि सुशांत की मौत के पीछे कोई बड़ा कारण है। एम्स के डॉक्टरों की टीम ने सुशांत के गले में मौजूद जख्मों के निशान पर सवाल उठाए हैं। बताया जा रहा है कि सुशांत के गले में जो जख्म के निशान है वो गले की सीध में है जबकि सुसाइड केस में ये निशान गले के ऊपर तिरछे और खरोच जैसे होते हैं।

एम्स के तीन डॉक्टरों ने सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी की पोस्टमाॉर्टम करने वाले 5 डॉक्टरों से सुंशांत के गर्दन पर मौजूद निशान को लेकर लंबा सवाल किया है.

AIIMS के 3 सदस्यीय टीम ने सुशांत सिंह की बॉडी का पोस्टमार्टम करने वाले 5 डॉक्टरों से जो सवाल पूछ रहे हैं वो इस प्रकार है.

1-सुशांत के गले पर मौजूद जख्म के निशान (Ligature mark) पर आप लोगों की क्या राय है.

2-कृपया ये बताइए कि आप लोगों ने Ligature strangulation की आशंका को कैसे खारिज किया है?

3-सुशांत के गले पर जख्म के निशान ‘कुर्ता’ से कैसे पैदा हो सकते हैं, जिसे कथित रूप से ligature material बताया जा रहा है.

4-कृपया ये बताइए कि सुशांत की खुदकुशी को लेकर Homicidal ligature strangulation की धारणा जो दुनिया में बनी है उससे जो शंका पैदा हुई है, उसका निवारण आप कैसे करेंगे.

बता दें कि एम्स के डॉक्टर टी मिल्लव, डॉ आदर्श कुमार और डॉ अभिषेक यादव मुंबई में पोस्टमार्टम से जुड़ी सारे सवालों पर पूछताछ कर रहे हैं. ये डॉक्टर 4 सितंबर से मुंबई में हैं और आज दोपहर तक दिल्ली लौट सकते हैं. इन डॉक्टरों को उन स्थानों पर भी जाने का अधिकार है, जहां घटना हुई है, इसके अलावा जहां पोस्टमॉर्टम हुआ है, वहां भी ये डॉक्टर जा सकते हैं.

इन डॉक्टरों को मुंबई में सीबीआई टीम से भी बात करने का अधिकार है. इसके अलावा एम्स की ये टीम पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों और मॉर्चरी के स्टाफ से भी पूछताछ कर सकती है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button