सैनिटरी पैड्स पर आदित्य ठाकरे की फोटो, कोरोना संकट में शिवसेना के प्रचार का तरीका: MNS ने जताया विरोध

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना के कार्यकर्ताओं द्वारा आदित्य ठाकरे की तस्वीर वाली सैनिटरी पैड्स वितरित किए जाने पर विवाद खड़ा हो गया है। सैनिटरी पैड्स के पैकेट्स पर राज्य के पर्यावरण एवं पर्यटन मंत्री उद्धव ठाकरे की तस्वीर होने के कारण मनसे ने शिवसेना पर जम कर निशाना साधा। आदित्य, उद्धव ठाकरे के बेटे हैं और महाराष्ट्र सरकार में ख़ासी दखल रखते हैं। वो पहले भी विपक्ष के निशाने पर रहे हैं।

गुरुवार (मई 21, 2020) को वरिष्ठ मनसे नेता संदीप देशपांडे ने कहा कि ओल्ड मुंबई के कोलाबा में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने 500 सैनिटरी नैपकिन्स बाँटे। उन्होंने आरोप लगाया कि महिलाओं के बीच वितरित किए गए इन सभी सैनिटरी नैपकिन्स के पैकेट्स पर ‘युवा सेना’ के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे की तस्वीर थी। मुंबई में कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच किए जा रहे राहत-कार्य के दौरान ऐसा किया गया।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के अब तक 47,190 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 32,209 मामले अभी भी सक्रिय हैं। कुल 13,404 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 1577 ने इस ख़तरनाक संक्रमण के कारण अपनी जान गँवाई है। महाराष्ट्र में कुल कोरोना केसेज में से 61% अकेले मुंबई से आए हैं। महानगर में कोरोना मरीजों की संख्या 29,000 के पार हो गई है। मरने वालों में भी 60% राजधानी से ही हैं।

उधर आदित्य ठाकरे ने कहा है कि टूरिज्म के मामले में उनकी सरकार महाराष्ट्र को ग्लोबल स्टेज पर ले जाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने दावा किया कि होटल इंडस्ट्री के लिए फ़ैसले लेने वाला महाराष्ट्र पहला राज्य होगा। इसके लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है। उन्होंने दावा किया कि सरकार विभिन्न प्रयास कर के ये सुनिश्चित करना चाहती है कि प्रत्येक पर्यटक राज्य के किसी भी शहर में कम से कम 36 घंटे रुकें।

वहीं सैनिटरी नैपकिन्स पर आदित्य के फोटो को लेकर शिवसेना की तरफ से कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है। आदित्य ठाकरे पर  CAA, NRC विरोधी छात्र परिषद लिखा हुआ है। और नीचे पोस्टर में उमर खालिद, ऋचा सिंह, AMUSU अध्यक्ष सलमान इम्तियाज, जावेद अख्तर, जामिया छात्र नेता हम्मादुररहमान, सादिया शेख जैसे लोगों के साथ मंच साझा करने का आरोप भी लग चुका है। पत्रकार अंजना ओम कश्यप ने उन्हें ‘पप्पू’ कहा था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button