स्मिथ के आंसुओं से पिघला क्रिकेट जगत, रोहित शर्मा ने जताई सहानुभूति

सिडनी। स्टीव स्मिथ ने गुरुवार को सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग की पूरी जिम्मेदारी ली और कहा कि वह काफी निराश हैं और पूरी जिंदगी उन्हें इस घटना का मलाल रहेगा.

निराश स्मिथ खचाखच भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुद पर संयम बनाए रखने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनकी आंखों में बार-बार आंसू आ रहे थे. स्मिथ आज दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद पांच मिनट की प्रेस कांफ्रेंस में बार-बार रोते रहे.

वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक स्टीव स्मिथ को इस तरह रोता देख क्रिकेट जगत ने उनसे सहानुभूति जताई है. सोशल मीडिया पर स्टीव स्मिथ का समर्थन करते हुए कई खिलाड़ियों ने ट्वीट किए हैं.

टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने ट्वीट कर लिखा कि ‘स्टीव स्मिथ को जोहानिसबर्ग एयरपोर्ट पर जिस तरह से ट्रीट किया गया वह बिलकुल भी अच्छा नहीं था. खेल की भावना अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसमें कोई इनकार नहीं करता.’

रोहित ने कहा कि स्मिथ ने एक गलती की और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया. मेरा यहां बैठकर ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाना अनुचित होगा, लेकिन स्मिथ महान खिलाड़ी हैं और मुझे नहीं लगता कि ये विवाद उन्हें परिभाषित करता है.

रोहित के अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों ने स्टीव स्मिथ के साथ सहानुभूति जताई है.

Mitchell Johnson

@MitchJohnson398

Tough to watch Cameron & Steve go through the 2 statements they just made. They will learn from this & be better in the future I’m sure!

Matt Prior

@MattPrior13

Fair play Bancroft and Steve Smith taking it head on and fronting up. That was hard to watch and can’t imagine what they’re going through .People make mistakes but being able to own up and take responsibility takes guts.

Michael Vaughan

@MichaelVaughan

‘Good people make mistakes’ .. I honestly think Steve Smith & Cam Bancroft are decent guys who had a moment of madness .. they deserve a 2nd chance and hopefully get the right support around them now .. Takes a lot guts to do what they did today ..

Harsha Bhogle

@bhogleharsha

Haven’t Australia made enough of a spectacle of Steve Smith? I’m blown by what he is being put through.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बॉल टेंपरिंग के मामले में दागी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है. जबकि सलामी बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट को नौ महीने के लिए प्रतिबंधित किया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के तहत स्मिथ को इस बात का दोषी पाया गया कि उन्हें कृत्रिम तरीके से गेंद की दशा बदलने की योजना की पहले से जानकारी थी और उन्होंने इसे रोकने के लिए कुछ नहीं किया. स्मिथ पर मैच अधिकारियों और अन्य को गुमराह करने की कोशिश करने का भी आरोप है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button