हरदोई- बदहाल स्टेडियम की 75 लाख में बदली सूरत

खिलाड़ियों को अन्तरराष्ट्रीय स्तर जैसे कोर्ट का अनुभव मिल सके।

यूपी के हरदोई में स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम में करीब 75 लाख रुपये की लागत से सिंथेटिक वॉलीबॉल व बास्केटबॉल कोड बनाया गया है। साथ ही जर्जर भवनों की रंगाई पुताई व मरम्मत कराया गया है। जिससे यहां आने वाले खिलाड़ियों को अन्तरराष्ट्रीय स्तर जैसे कोर्ट का अनुभव मिल सके।
जिले के स्पोर्ट्स स्टेडियम में पिछले एक माह में विकास की लहर दौड़ पड़ी है। लंबे समय से बदहाल स्टेडियम में अब 75 लाख की लागत से सिंथेटिक वॉलीबॉल व बास्केटबॉल कोड बन चुके हैं। वहीं जर्जर भवनों की रंगाई पुताई व मरम्मत का कार्य भी पूरा हो चुका है। साथ ही बेकार पड़ी जगह में फिटनेस जोन बना दिया गया है।
हरदोई जिले में स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम की हालत बीते दस वर्षों से सुधरने का नाम नहीं ले रही थी। जिस पर जिलाधिकारी ने क्रीड़ा अधिकारी की सहायता करते हुए स्टेडियम में निर्माण कार्य कराने के निर्देश दिए। जिसके बाद विधायक व सांसद द्वारा स्टेडियम में 75 लाख 50 हजार रुपये की लागत से एक बास्केटबॉल व एक वॉलीबॉल कोर्ट को तैयार किया गया। ताकि यहां आने वाले खिलाड़ियों को अन्तरराष्ट्रीय स्तर जैसे कोर्ट का अनुभव मिल सके।
उक्त स्पोर्ट्स स्टेडियम के मैदान में लंबे समय से जलभराव की समस्या भी थी। जिसको लेकर क्रीड़ा अधिकारी रंजीत यादव ने पूरे मैदान में करीब 50 ट्रॉली मिट्टी डलवा कर मैदान को बराबर करवाया। अब इस मैदान में जल भराव की समस्या दूर हो चुकी है। साथ ही यहां स्टेडियम के कई भवन जर्जर व बदहाल थे। जिन्हें दुरुस्त करवा कर उसकी रंगाई पुताई भी करवाई गई है। स्पोर्ट्स स्टेडियम के बाहर एक विशाल पार्किंग का निर्माण करवा कर वाहन खड़े करने के की व्यवस्था की गई है। यह सभी विकास कार्य स्टेडियम में मात्र एक माह के अंदर पूरे कर लिए गए हैं।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button