हाथरस कांड : स्वर्ण समाज व सब समाज की पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान ने की बैठक

हाथरस केस को लेकर स्वर्ण समाज व सब समाज की पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान ने बैठक की है। जिसमें पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान ने एक मुख्य आरोपी संदीप को सजा दिलाने के लिए कहा। तीनों आरोपियों के लिए जांच की मांग कर रहे पूर्व विधायक का कहना है कि इन तीन लोगों को बेगुना फंसाया जा रहा है। पूर्व विधायक राजवीर सिंह पहलवान ने अपने आवास पर रखी मीटिंग स्वर्ण समाज की बैठक में भाजपा के कई कार्यकर्ता रहे मौजूद

दरअसल, 14 सितम्बर की सुबह चंदपा कोतवाली इलाके में एक युवती की गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की जाती है। पीड़िता को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया जाता है जिसे वहां से अलीगढ़ रेफर कर दिया जाता है। परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित युवक संदीप के खिलाफ धारा 307 व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़िता की मां ने बताया था कि वह लोग आनाज काटने गए थे। इसी दौरान गांव का युवक आकर उसकी बेटी को खींच कर ले गया और उसकी गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। पीड़िता को वारदात के बाद इलाज के लिए अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में भर्ती कराया गया था। पुलिस ने उससे बयान लिए और उसने अपने साथ हुई पूरी वारदात के बारे में बताया। मामले में पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म की धारा को भी जोड़ा था। मामले में तीन अन्य लोगों के नाम नामजद एफआईआर दर्ज की गई थी और एक-एक कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया था।

सोमवार को पीड़िता की हालत को गंभीर देख्ग्ते हुए उसे दिल्ली के सफदरजंग रेफर किया गया जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इसके बाद मामले में उबाल और आ गया। जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए और साथ ही राजनैतिक दखलअंदाजी भी तेज हो गई। मामले में कांग्रेस से लेकर सपा-बसपा सब उतर आए सभी दलों ने अपनी नाराजगी जाहिर की। युवती का पोस्टमार्टम होने के बाद देर रात्रि उसके शरीर को उसके गांव लाया गया जहां उसका अंतिम संस्कार हुआ। मृतका के परिवारवालों ने आरोप लगाया कि उन्हें पुलिस ने घर में बंद कर दिया था। मृतका के चाचा प्रमोद ने बताया कि वे आखिर में चिता तक किसी तरह पहुंच गए थे, तब 5 कंडे उन्होंने चिता पर डाले। उस वक्त पुलिस वालों ने उन्हें रोककर वीडियो बनाया ताकि लगे कि हम अंतिम संस्कार में शामिल रहे थे। उससे पहले परिवार के लोग सुबह अंतिम संस्कार कराए जाने की तमाम मिन्नतें पुलिस से करते रहे लेकिन उनकी एक भी नहीं सुनी गई। जहां परिवार के लोग घर में बंद किए जाने की बात बता रहे हैं। वहीं, प्रशासन परिवारी जनों के सहयोग से अंतिम संस्कार की बात बता रहा है। अब उसके अंतिम संस्कार को लेकर भी विवाद गरमाया हुआ है।

मामले में पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बात कर मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button