हाथरस मामला : हाथरस के SP विक्रांत वीर ने सस्पेंड होने पर जताई नाराजगी

हाथरस मामला : हाथरस के SP विक्रांत वीर को सस्पेंड किए जाने और DM प्रवीण कुमार पर कोई कार्रवाई न होने से यूपी के नए IPS अफ़सरों में नाराज़गी हुई। अपने एसोसिएशन की तरफ से लिखा पत्र कहा कि जब भी कुछ होता है तो पुलिस अफ़सरों को ही बलि का बकरा बनाया जाता है,जबकि हाथरस मामले में सारे फ़ैसले DM ने किए हैं।

हाथरस (Hathras)  केस को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी (Yogi Adityanath) सरकार ने सख्त रुख अपना लिया है. सीएम योगी ने दोषियों को जल्द से जल्द भविष्य के लिए उदाहरण प्रस्तुत करने वाला दंड देने की बात कही है. वहीं प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर मौजूदा एसपी, डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

इन पांच निलंबित पुलिसकर्मियों की लिस्ट में हाथरस एसपी विक्रांत वीर, सीओ राम सबद, इंस्पेक्टर दिनेश कुमार वर्मा, एसआई जगवीर सिंह और हेड कांस्टेबल महेश पाल का नाम शामिल है. एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार द्वारा की गई इस कार्रवाई के बाद अब विनीत जायसवाल को हाथरस का नया एसपी बनाया गया है.

योगी सरकार ने कल शुक्रवार को जिले के पुलिस अधीक्षक (SP) और चार अन्य पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया. जिसके बाद तत्काल प्रभाव से नए एसपी विनीत जायसवाल ने आधी रात को कार्यभार संभाल लिया है. फिलहाल स्थानीय अधिकारियों ने साफ किया कि मीडिया को पीड़िता के गांव में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

अभी तक चार गिरफ्तारी हुईं

बता दें कि इस मामले में अभी तक कुल चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार से बात भी की थी. मुख्यमंत्री ने परिवार के लिए 25 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया गया था. रात में पीड़िता का शव जलाने पर सीएम ने खेद जताया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button