हिंदू-मुस्लिम पर सियासत: बीजेपी की रणनीति में फंसकर कांग्रेस ने किया सेल्फ गोल

नई दिल्ली। एक उर्दू अखबार में राहुल गांधी के हवाले से छपी खबर के बाद देश की राजनीति में नया भूचाल आ गया है. बीजेपी ने उर्दू अखबार ‘दैनिक इंकलाब’ में छपी खबर के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने अखबार में पढ़ा कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. पीएम के इस हमले के बाद कांग्रेस रक्षात्मक मुद्रा में आ गई और खबर का खंडन करने लगी. लेकिन उसी अखबार में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रमुख नदीम जावेद बयान ने कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर दी. नदीम जावेद ने कहा कि अगर राहुल गांधी ने ऐसा कहा है तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है. इस पूरे मामले को कांग्रेस ने जहां बीजेपी की साजिश बताया तो वहीं बीजेपी कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगा रही है. लेकिन इस सब बीच एक बात साफ है कि बीजेपी की रणनीति में फंसकर कांग्रेस ने अपने ही गोलपोस्ट में गेंद ठोंक दी.

नदीम जावेद ने क्या कहा?
नदीम जावेद ने कहा, ”कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है क्योंकि वो कमजोर हैं तो इसमें गलत क्या है. क्या हम सच्चर कमेटी की रिपोर्ट भूल गए, जिसमें कहा गया है कि मुसलमानों की हालत दलितों से भी खराब है.” नदीम जावेद ने तर्क दिया, ” मुल्क की तरक्की किसी एक तबके की तरक्की से नहीं हो सकती. अगर मुल्क को सुपरपावर बनाना है और दुनिया के विकसित देशों के साथ खड़ा करना है तो फिर देश के कमज़ोर तबके की बात करनी होगी. हमें मुसलमानों के मुद्दे उठाने होंगे.” नदीम जावेद का कहना है कि कांग्रेस हमेशा कमज़ोरों की पार्टी रही है.

बीजेपी का पलटवार- कांग्रेस घोर सांप्रदायिक पार्टी है
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस घोर सांप्रदायिक पार्टी है. इस पार्टी ने 1984 में सिखों और भागलपुर में मुस्लिमों को मारा है. प्रकाश जावडेकर ने कहा है कि कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति करके देश का बहुत नुकसान किया है. जावडेकर ने कहा, ‘’1984 का नरसंहार हो, भागलपुर दंगे हो या शाहबानो केस, किस प्रकार से कांग्रेस पार्टी ने एक सांप्रदायिक सोच के आगे आत्मसमर्पण कर संविधान ही बदल डाला था. ये सब दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी एक घोर सांप्रदायिक पार्टी है.’’

प्रधानमंत्री ने क्या कहा था?
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”मैंने अखबार में पढ़ा, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने ये कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है. पिछले दो दिन से इस पर चर्चा चल रही है, मुझे इस पर आशचर्य नहीं है. क्योंकि स्वंय पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुस्लिमों का है. मैं कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी सिर्फ मुस्लिम पुरुषों की पार्टी है या महिलाओं की भी है. क्या मुस्लिम महिलाओं की इज्जत, सम्मानऔर हक के लिए कोई जगह है क्या? संसद में कानून रोक कर बैठ जाते हैं, संसद चलने नहीं देते हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button