हेल्दी डाइट के साथ ये ब्यूटी ट्रिक्स आपके बालो को बना सकती है लंबे और घने, जानिए कैसे

हर किसी की चाहत होती है कि उनके बाल लंबे और घने बने रहे। लंबे और घने बालों के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। हेल्दी बालों को लिए लड़कियां ब्यूटी पार्लर से हेयर कट, हेयर कलर का इस्तेमाल करती हैं।

आजकल बिजी लाइफस्टाइल की वजह से लोगों के खानपान में काफी बदलाव आ चुका हैं। लोग हेल्दी डाइट लेने के बदले बाहर का जंक फूड खाना पसंद करते हैं। जिसकी वजह ना केवल स्किन को नुकसान होता है बल्कि बालों को भी बहुत नुकसान होता हैं।

कुछ महिलाएं रोज रोज हेयरवॉश करना अच्छा मानती है, जो बालों के लिए सही नहीं है, रोजाना हेयर वॉश करने से बाल काफी झड़ने लग जाते हैं। अगर आप अपने बालों की केयर करना चाहते है कि हफ्ते में केवल 2 या 3 बार ही हेयर वॉश करें।

हेल्दी डाइट ना लेने की वजह से बाल पतले और बेजान हो जाते हैं। अगर आप अपने बालों को घने और लंबे करना चाहती है तो अपने खानपान में हेल्दी डाइट को शामिल कर लें।

बालों की देखभाल करने के लिए आपको अपने बालों के अनुसार शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आपके बाल ऑयली है तो आपको ऑयली हेयर वाला शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए। अगर आपके बाल ड्राई है तो आपको मॉइश्चराजर वाले शैंपू का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं ड्राई स्किन वालों को रोज रोज हेयर वॉश नहीं करना चाहिए।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button