1000 करोड़ के घोटाले में फंसे दिग्विजय सिंह, बीवी के साथ खूब भरी विदेश की उड़ान

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यूपीए सरकार के दौरान हुए 1000 करोड़ के एविएशन घोटाले के आरोपी दीपक तलवार के साथ कांग्रेसी नेता दिग्विजय का नाम भी नाम सामने आया है।

आयकर विभाग की जांच में सामने आया कि इसमें एविएशन फिक्सर दीपक तलवार की फर्म वेव हॉस्पिटलिटी एमिरेट्स दिग्विजय सिंह और उनके परिवार के लिए फ्लाइट की टिकटें बुक कराई थीं। इन बुक की गई टिकटों की कीमत तकरीबन सवा सौ करोड़ थी।

इस रकम में से करीब 60 लाख के टिकट कांग्रेसी नेता दिग्विजय और उनकी पूर्व पत्नी के लिए बुक किए गए थे।  जब यह टिकट बुक हुए थे, तब दिग्गी कांग्रेस के महासचिव थे। घोटाले का खुलासा होने के बाद से भाजपा ने घेराबंदी शुरू कर दी है।  वहीं केस की आयकर जांच में नाम आने के बाद दिग्विजय खुद सामने आए। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी आशा और बेटी का ह्यूस्टन में कैंसर का इलाज चल रहा था। ह्यूस्टन आने-जाने की सभी टिकटें उन्होंने खुद खरीदी थीं। दीपक तलवार की फर्म ने सिर्फ उन टिकटों को अपग्रेड किया था।

क्या बोले जेटली

बहरहाल इस मामले में सोमवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली का भी बयान आया। जेटली ने कहा कि राजस्व विभाग इस केस की जांच कर रहा है. गौरतलब है कि दीपक तलवार की पहचान एक बड़े कॉर्पोरेट लॉबिस्ट और राजनेताओं के करीबी के तौर पर होती है. आयकर विभाग दीपक तलवार की बेनामी संपत्ति की जांच कर रहा है. बीते 2 नवंबर को तीस हजारी कोर्ट ने तलवार को नोटिस जारी कर उनकी आय के स्त्रोतों के संबंध में जवाब तलब किया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpressnews[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button