24,501 रुपये प्रति किलो मिलती है यह चाय, हेल्थ के लिए है बेस्ट

अगर आप एक चाय प्रेमी हैं, तो अब तक घाट-घाट की चाय का आनंद ले ही चुके होंगे। वैसे एक बात पूछनी थी, कभी बैंगनी चाय की चुस्कियां ली हैं

अगर आप एक चाय प्रेमी हैं, तो अब तक घाट-घाट की चाय का आनंद ले ही चुके होंगे। वैसे एक बात पूछनी थी, कभी बैंगनी चाय की चुस्कियां ली हैं? अगर नहीं, तो ये जानने के बाद ज़रूर लेंगे। बैंगनी चाय न सिर्फ़ स्वाद, बल्कि हेल्थ के लिए भी काफ़ी फ़ायदेमंद होती है। चाय में एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होने के कारण, ये कैंसर जैसी घातक बीमारी से लड़ने में सहायक है।

ये भी पढ़े- दिवाली से बदलने वाला है इन राशियों का भाग्य, इन राशि वालो को मिलेगा खूब पैसा

बैंगनी टी
व्हाइट टी से भी महंगी चाय अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले होती है। इसकी कीमत 24,501 रुपए किलो है। यह बैंगनी रंग की होती है। यह चाय पहले कीनिया में उगती थी। जिसे असम लाया गया फिर असम से अरुणाचल प्रदेश। यह चाय काफी अच्छी गुणवत्ता की मानी जाती है। जानकारों की माने तो यह चाय कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से बचा सकती है। इसके अलावा हार्ट अटैक जैसी गंभीर बीमारियां भी इस चाय के सेवन से दूर हो सकती है। इस चाय को घर में नहीं उगाया जा सकता, यह जंगलों में ही उगती है, दुनिया इसे वहीं से तोड़-तोड़ कर लाती है। पहले इसकी कीमत 15000 रुपये थी, लेकिन बीते दिनों से यह काफी महंगी हो गई।

जंगलों से ही इसे तोड़कर फैक्ट्रियों में लाया जाता है। इसके बाद सारी प्रक्रियाओं से गुजरकर यह बिकने के लिए तैयार होती है। पहले इस चाय की कीमत 15000 रुपये प्रति किलो थी लेकिन इसकी अप्रत्याशित तरीके से मांग बढ़ने के साथ ये बहुत महंगी होती चली गई और अभी 24 हजार रुपये प्रति किलो से ज्यादा की बिक रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button