नई दिल्ली : एसपी बालासुब्रमण्यम को ‘भारत रत्न’ देने की मांग पर आंध्र प्रदेश के सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा. इस पत्र के जरिए दिवंगत गायक और संगीतकार एसपी बालासुब्रमण्यम को भारत का सर्वोच्च सम्मान ‘भारत रत्न’ देने की मांग की गई. ये मांग एसपी बालासुब्रमण्य के म्यूजिक और आर्ट में अमूल्य योगदान के लिए की गई.

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने पत्र में लिखा,”लेजेंड्री गायक एसपी बालासुब्रमण्यम को संगीत और कला के क्षेत्र में योगदान देने के लिए श्रद्धांजलि के तौर पर, मैं आपे निवेदन करता हूं कि उन्हें भारत रत्न सम्मान से सम्मानित किया जाए.” पत्र में उन्होंने प्राधनमंत्री को याद दिलाया कि दिग्गज संगीतकार और सिंगर लता मंगेशकर, भूपेन हजारिका, एमएस सुब्बुलक्ष्मी, बिस्मिल्लाह खान और भीमसेन जोशी को भारत रत्न दिया जा चुका है.

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने पत्र के माध्यम से कहा कि हम काफी भाग्यशाली हैं कि एक महान सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ। एसपी बालासुब्रमण्यम ने शुक्रवार 25 सितंबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके जाने से उनके फैन्स काफी दुखी हैं। इसके अलावा उनकी मृत्यु ने अंतरराष्ट्रीय म्यूजिक जगत पर भी असर डाला है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button