मथुरा : खतरनाक स्टंट करते वक्त ट्रैक्टर पलटा, ट्रैक्टर चालक की बची जान

गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर किसानों द्वारा किया गया ट्रैक्टर परेड का आव्हान न केवल दिल्लीवासियों के लिए भारी पड़ा है

गणतंत्र दिवस की परेड को लेकर किसानों द्वारा किया गया ट्रैक्टर (tractor) परेड का आव्हान न केवल दिल्लीवासियों के लिए भारी पड़ा है, बल्कि मथुरा के थाना नौझील क्षेत्र में बाजना इंटर कॉलेज मोरकी बाजना के मैदान पर किसानों द्वारा ट्रैक्टरों के माध्यम से दिखाए जा रहे करतब महंगे पड़ गए। आप यकीन मानिए कि यहां एक युवक की जान जाते-जाते बची और सैकड़ों लोगों के लिए मौत सामने नाचते दिखाई दी। लेकिन गनीमत यह रही कि कोई हादसा नहीं हुआ और सभी सकुशल बच गए।

हुआ यूं कि किसान ट्रैक्टर (tractor) परेड को लेकर उधर दिल्ली में घुस रहे थे इधर मथुरा जनपद के थाना नौझील क्षेत्र में किसान ट्रैक्टरों का एक लंबा जखीरा लेकर यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने के उद्देश्य से मोरकी बाजना इंटर कॉलेज पर जा पहुंचे। यहां किसानों के युवा पुत्रों को न जाने क्या सूझी कि उन्होंने इंटर कॉलेज के प्रांगण में ट्रैक्टरों के माध्यम से कुछ करतब दिखाने की ठानी। और इसी प्रयास के चलते एक ट्रैक्टर पलट गया ।जिसमें से चालक उछलकर अलग गिर गया।

ये भी पढ़े-मानसिक रूप से दिव्यांग बच्ची खेतों में कर रही थी काम, गांव के दो दरिंदो ने…

जिसकी जान जाते-जाते बचीl यहां उपस्थित किसानों की जान उस समय और समय सूख गई जब यह पलटा हुआ ट्रैक्टर कई पलटे खाने के बाद अपने आप सीधा होकर खेतों में उछल कूद करता हुआ अपने आप दौड़ने लगा और खेतों की मेड़ों को कूदता फांदता हुआ दूसरे खेतों में जा पहुंचा हालांकि कुछ युवाओं ने इस अनियंत्रित ट्रैक्टर (tractor) के पीछे दौड़ कर उसको पकड़ लिया और पीछे से ट्रैक्टर पर चढ़कर उसे काबू में कर लिया ।अब सवाल इस बात का उठता है कि क्या इस आंदोलन के माध्यम से किसान खुद अपना ही नुकसान करने पर तुले हैं या फिर ऐसा करके सरकार को क्या दिखाना चाहते हैं ।कमाल की बात यह रही कि इस तरह के करतब दिखाने के लिए ना तो यहां मौजूद किसान नेताओं ने ही इस युवा को रोका और ना ही उन वृद्ध किसानों ने जो किसानों की अगुवाई करने के लिए यहां एकत्रित हुए थे।

रिपोर्ट- yogesh

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button