केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के कारण हो रही हैं हेयर फॉल की समस्या तो आज ही अपनाएं ये टिप्स

बाल आपकी चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगा सकते हैं। इसलिए हर किसी की चाहत होती हैं कि उसके बाल हेल्दी, काले लंबे हो, लेकिन आज के समय में खराब लाइफस्टाइल, खानपान के कारण तेजी से बालों के झड़ने की समस्या हो रही है।

हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के बजाय घर में मौजूद कुछ चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपको नैचुरल तरीके से हेल्दी बाल मिलेंगे।इसके साथ-साथ बाल बेजान से हो जाते हैं। हम अपने बालों को हेल्दी रखने के लिए पूरी तरीके से केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स में निर्भर रहते हैं जिसके कारण ही बालों की स्थिति बद से बदत्तर हो जाती है।

इसलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ घरेलू उपाय जिन्हें अपनाकर आप आसानी बालों संबंधी हर समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। यह हेयर मास्क एक सप्ताह से भी कम समय में बालों के झड़ने को रोकने में मदद करता है। इसके साथ ही जड़ों को मजबूत बनाने के अलावा लंबे, घने और चमकदार होते हैं। जानिए इस हेयर मास्क के बारे में।

सबसे पहले एक बाउल में अंडा को डालकर अच्छी तरह से फेंट लें। इसके बाद इसमें सरसों का तेल, प्याज का रस और शहद डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें।

इस मास्क को सबसे पहले बालों की स्कैल्प लगाएं और 2 से 3 मिनट तक अपनी उंगलियों से मसाज करें। फिर इसे अपने बालों की लंबाई पर लगाएं और अपने सिर को शावर कैप से ढक लें। इसे 1 घंटे के लिए छोड़ दें। फिर इसे किसी भी माइल्ड या हर्बल शैंपू से बालों को धो लें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button