UP के उन्नाव में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ/उन्नाव। यहां रेलव स्टेशन पर लोकमान्य तिलक सुपरफास्ट एक्सप्रेस के 11 डिब्बे डिरेल हो गए। हादसे में सभी यात्री सेफ हैं। मौके पर जीआपी और रेलवे के अफसर मौजूद हैं। पैसेंजर्स के लिए लखनऊ से राहत ट्रेन भी रवाना की गई है।
ट्रेन मुंबई से लखनऊ जा रही थी। चश्मदीदों के मुताबिक ट्रेन डिरेल होने के वक्त करीब 100 मीटर तक पटरी से नीचे घिसटती रही। उन्नाव की एसपी नेहा पाण्डेय ने कहा, “कोई भी पैसेंजर घायल नहीं हुआ है। हम यात्रियों के लिए पानी का इंतजाम किया गया है। आसपास के पैसेंजर्स को प्राइवेट गाड़ियों से भेजा जा रहा है। लखनऊ से एटीएस की टीम जांच के लिए आ रही है।”
अप्रैल में उन्नाव में हरौनी-जैजीपुर रेलवे स्टेशन के बीच रेल पटरियां टूटी मिलीं। उत्सर्ग एक्सप्रेस कानपुर की ओर जा रही थी। तभी ड्राइवर की नजर पटरियों पर पड़ी, जो टूटी हुईं थी। तब तक इंजन सहित ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से गुजर चुके थे, लेकिन ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बीच में ही ट्रेन रोक दी।
यूपी में 6 महीने में 5 रेल हादसे
1. सत्याग्रह एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई
8 मार्च को रात करीब 1 बजे रक्सौल से दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस यूपी के सीतापुर स्टेशन के पास मालगाड़ी से टकरा गई थी। हादसे में ट्रेन का दूसरा डिब्बा मालगाड़ी के आखिरी कोच से टक्कर गया था, जिसमें 5 पैसेंजर जख्मी हो गए थे।
2. कालिंदी एक्सप्रेस की मालगाड़ी से हुई टक्कर
20 फरवरी को फिबाद के पास टुंडला स्टेशन पर कालिंदी एक्सप्रेस की टक्कर मालगाड़ी से हो गई थी। इसमें कोई हताहत नहीं हुआ था। टक्कर के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे।
3. सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे
कानपुर देहात के पास 29 दिसंबर की सुबह सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। जिसमें 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।
4. इंदौर-पटना एक्सप्रेस हादसे में हुई थी 145 की मौत
कानपुर देहात के रेलवे स्‍टेशन पुखरायां के पास 20 नवंबर तड़के करीब 3.15 बजे इंदौर-पटना एक्सप्रेस ट्रेन डिरेल हो गई थी। ट्रेन के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसमें 145 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 175 से ज्यादा लोग जख्मी हुए थे।
5. राज्यरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे 15 अप्रैल को पटरी से उतरे
राज्यरानी एक्सप्रेस (22454) के 8 डिब्बे बीते 15 मार्च को रामपुर के कोसीपुल के पास पटरी से उतर गए थे। रेलवे के मुताबिक, हादसे में सिर्फ 2 लोग जख्मी हुए थे, जबक‍ि पहले कहा गया क‍ि हादसे में 15 लोग जख्मी हुए हैं। ट्रेन मेरठ से लखनऊ जा रही थी। रेल मिनिस्टर ने हादसे की जांच के आदेश दिए थे।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button