India vs South Africa Live Score, 2nd T20I: साउथ अफ्रीका की अच्छी शुरुआत, डि कॉक-हेंड्रिक्स क्रीज पर

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला रहा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 2.2 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बनाए हैं.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है और साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तीन खिलाड़ी टी-20 में डेब्यू कर रहे हैं.

टीम के नए कप्तान क्विंटन डि कॉक ने ब्योर्न फोर्टिन, एनरिच नोर्टीज और तेम्बा बावुमा को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 13 टी-20 मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिनमें से भारत ने 8, जबकि साउथ अफ्रीका ने 5 मैच जीते हैं. दोनों के बीच 2 मैच (कोलकाता और धर्मशाला) रद्द भी हुए हैं.

लेकिन भारत अपनी धरती पर टी-20 में साउथ अफ्रीका को अब तक नहीं हरा पाया है. दोनों के बीच अब तक भारत में दो मुकाबले हुए हैं. ये दोनों मैच साउथ अफ्रीका ने जीते, जबकि कोलकाता (2015) और धर्मशाला (2019) के मैच रद्द हो गए. 2 अक्टूबर 2015 को धर्मशाला में खेला गया मैच साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट से जीता, जबकि उसी साल 5 अक्टूबर को कटक का मुकाबला अफ्रीकी टीम ने 6 विकेट से जीता.

BCCI

@BCCI

opener @SDhawan25 sweating it out in the nets ahead of the 2nd T20I against South Africa.

Embedded video

206 people are talking about this

टी-20 इंटरनेशनल: साउथ अफ्रीका भारत में

1. 2 अक्टूबर 2015: धर्मशाला- साउथ अफ्रीका 7 विकेट से जीता

2. 5 अक्टूबर 2015: कटक- साउथ अफ्रीका 6 विकेट से जीता

3. 8 अक्टूबर 2015: कोलकाता- मैच रद्द

4. 15 सितंबर 2019: धर्मशाला- मैच रद्द

टी-20 इंटरनेशनल: मोहाली में टीम इंडिया

1. 12 दिसंबर 2009: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

2. 27 मार्च 2016: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

भारतीय टीम में शिखर धवन के पास भी बड़ी पारी खेलने का मौका होगा. यह सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज दौरे पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था. यहां का मैदान धवन को काफी रास आता है. इसी मैदान पर उन्होंने टेस्ट पदार्पण करते हुए 187 रनों की पारी खेली थी, जबकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 143 रन बनाए थे, लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डि कॉक के नेतृत्व में उतर रही है. उनकी कोशिश एक नई शुरुआत की है, जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सकें. मेहमान टीम के पास कैगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी हैं.

Cricket South Africa

@OfficialCSA

When the coaches are just as competitive as the players 👌😂🔥

Embedded video

24 people are talking about this

प्लेइंग इलेवन-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी.

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, तेम्बा बावुमा, रासी वान डेर डुसेन, डेविड मिलर, एंडिल फेहलुक्वायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, ब्योर्न फोर्टिन, कैगिसो रबाडा, एनरिच नोर्टीज और तबरेज शम्सी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button