SSC परीक्षा: मथुरा में चिप लगी बनियान समेत पकड़े गए तीन सॉल्वर

sscतहलका एक्सप्रेस
मथुरा/लखनऊ। रविवार को हुई एसएससी परीक्षा में मथुरा और लखनऊ में पांच सॉल्वर पकड़े गए। मथुरा में पकड़े गए सॉल्वर्स ने एक बनियान में चिप, वायर, स्पीकर और अन्य यंत्र लगा रखे थे। वहीं, लखनऊ में दूसरे की जगह इम्तिहान देने वाले दो लोगों पर शक होने के बाद दस्तावेज की जांच में पता चला कि वे दूसरे की जगह परीक्षा दे रहे थे।
मथुरा के एसएसपी डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लोगों के नाम प्रशांत कुमार, अंकित कुमार और रेशम पाल हैं। इनके कब्जे से 30 बनियान, 25 बटन, आठ इयर पीस, 30 हजार रुपए नकद, दो मोबाइल और एक सफेद एसेंट कार बरामद की गई है। इन सबी को एसपी सिटी शैलेष कुमार पांडेय की टीम ने गिरफ्तार किया। ये लोग पैसा लेकर पेपर सॉल्व कराते रहे हैं।
10 हजार के लिए पेपर सॉल्वर बना
वहीं, लखनऊ के केशवनगर इलाके में स्थित सुरभि एकेडमी में पहली पाली की परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक को एक अभ्यर्थी पर शक हुआ। उसके पास से एक सिम कार्ड और फर्जी प्रवेश पत्र मिला। बिहार के सहरसा के मूल निवासी आरोपी मुरारी यादव ने बताया कि पेपर सॉल्व करने के लिए उसे 10 हजार रुपए देने की बात तय हुई थी। इसमें से चार हजार रुपए बतौर पेशगी उसे मिले भी थे। उसने ये भी बताया कि उसके इलाके में ऐसे फर्जी कैंडिडेट आसानी से मिल जाते हैं।
एक और सॉल्वर पकड़ा गया
वहीं, लखनऊ के ही तालकटोरा इलाके के देशभारती पब्लिक इंटर कॉलेज में दस्तावेजों की पड़ताल के दौरान एक और सॉल्वर भी गिरफ्त में आ गया। कॉलेज के प्रिंसिपल सुशील कुमार मिश्र ने बताया कि देवरिया के रावतपार इलाके के रहने वाले उपेंद्र सिंह की जगह गोरखपुर के खोराबार का रहने वाला अरविंद परीक्षा देते पकड़ा गया। उसके पास से फर्जी प्रवेश पत्र और उपेंद्र का असली पैन कार्ड बरामद हुआ। अरविंद से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected].com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button