अंकारा में शांति रैली पर आतंकी हमले में 86 की मौत

turkey-1अंकारा। तुर्की की राजधानी अंकारा में वामपंथियों और कुर्द समर्थक विपक्षी समूहों द्वारा आयोजित एक शांति रैली में शामिल हुए कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर दो विस्फोट किए गए, जिनमें अब तक कम से कम 86 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 186 लोग घायल हुए हैं।

विस्फोटों के बाद कार्यकर्ताओं के शव पूरे मैदान में पड़े थे और बैनर भी बिखरे हुए थे। तुर्की की सरकार के एक अधिकारी ने एएफपी को बताया कि प्रशासन को ‘संदेह है कि इस हमले से आतंकी तार जुड़े हैं।’

विस्फोट के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया। यहां मौजूद 52 वर्षीय अहमद ओनेन का कहना था, ‘हमने भीषण विस्फोट की आवाज सुनी और इसके बाद एक छोटा धमाका हुआ। इसके बाद भागमभाग और अफरातफरी देखी गई। फिर हमने देखा के चारों ओर शव पड़े हुए हैं।’ शुरुआती खबरों में कहा गया था कि एक धमाका हुआ है लेकिन बाद में तुर्की की मीडिया ने कहा कि दो धमाके हुए हैं।

अधिकारी इस आशंका को भी खारिज नहीं कर रहे हैं कि विस्फोट आत्मघाती हमलावर ने किया हो। प्रधानमंत्री अहमद दोवूतोगलू को स्वास्थ्य मंत्री महमत मुआजिनोगलू ने विस्फोट की जानकारी दी। एक तुर्की अधिकारी ने कहा, ‘हम विस्फोट की जांच कर रहे हैं और जितना जल्द संभव होगा, जनता के साथ जानकारी साझा की जाएगी।’ जिस स्थान पर विस्फोट हुआ वहां दिन में वामपंथी समूहों द्वारा शांति रैली का आयोजन किया गया था। रैली के आयोजन में कुर्दिश पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक भी शामिल थे। तुर्की में ऐसे समय में ये विस्फोट हुए हैं, जब वहां एक नवंबर को चुनाव होना है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button