अजय माकन बोले, IOA के फैसले से खेलों की उल्टी गिनती शुरू, सरकार ले सख्त एक्शन

abhayajaymakenदिल्ली। कॉमनवेल्थ खेल घोटाले में जेल जा चुके सुरेश कलमाडी और आय से अधिक संपत्ति के मामले में आरोपी अभय चौटाला को इंडियन ओलिंपिक असोसिएशन (IOA) का लाइफटाइम प्रेजिडेंट बनाए जाने के मामले में पूर्व खेल मंत्री और कांग्रेस नेता अजय माकन ने खेल मंत्री के रुख का समर्थन किया है. उन्होंने इन दागी नेताओं को पद से हटाए जाने के लिए सरकार से एक्शन की मांग की है.

उन्होंने कहा खेलों के मैनेजमेंट से राजनेता और ब्यूरोक्रेट बाहर होने चाहिए. ऐसा मैं एक कांग्रेस के नेता के तौर पर नहीं, बल्कि पूर्व खेलमंत्री की हैसियत से कह रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं खुद पॉलिटिकल लाइन से ऊपर उठ कर बात कर रहा हूं. मैंने 2011 में जो बिल तैयार किया था वो अगर आ जाए तो मौजूदा खेल विभाग पर राज करने वाले 90% लोग बाहर हो जाएंगे.

साथ ही कहा BCCI प्रमुख और बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर, परमिंदर सिंह ढींढसा और त्रिलोचन सिंह को विशेष प्रयास की जरूरत है. आप कैसे इसे जस्टिफाई कर सकते है कि हमारे कार्यकाल में जो लोग भ्रष्टाचार के आरोपी थे और जिन्हें हमने हटाया उन्हें इस कार्यकाल में आजीवन अध्यक्ष बना दिया गया.

माकन ने कहा कि चौटाला जी और कलमाडी जी को आईओए का आजीवन अध्यक्ष बनाकर हमने अपने स्पोर्ट्स की उलटी गिनती शुरू कर दी है. मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि चार्जशीटेड लोगों को आईओए का अध्यक्ष बनाया गया है. माकन ने इस बात पर संतोष जताया कि खेल मंत्री विजय गोयल ने इसपर सख्त बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि खेल मंत्री को कार्रवाई भी करनी चाहिए.

खेल मंत्री विजय गोयल ने दागी सुरेश कलमाडी और अभय सिंह चौटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाने के लिये भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) का आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है क्योंकि ये दोनों आपराधिक और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों का सामना कर रहे हैं. खेल मंत्री विजय गोयल ने भारतीय ओलंपिक संघ से कलमाडी और चौटाला पर रिपोर्ट मांगी है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button