अजय राय पर रासुका से कांग्रेस खफा, सीएम से मिलकर विरोध जताएंगे विधायक

ajay-raiतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। वाराणसी में निकाली गई प्रतिकार यात्रा के दौरान हिंसा के बाद गिरफ्तार किए गए कांग्रेस विधायक अजय राय और कई अन्य कांग्रेस नेताओं पर प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ यूपी में कांग्रेस के विधायकों ने सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात के लिए वक्त मांगा है। बताते चलें कि अजय राय पर रासुका के तहत कार्रवाई की गई है और फिलहाल वह फतेहगढ़ जेल में हैं।
कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रदीप माथुर ने बताया कि अजय राय के अलावा गाजियाबाद में केंद्रीय मंत्री जनरल (रिटा.) वीके सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं पर बर्बर लाठीचार्ज के मु्द्दों को भी वह सीएम के सामने उठाएंगे। कांग्रेस का आरोप है कि एमएलसी नसीब पठान और पार्टी के नेता अमानतउल्लाह के नेतृत्व में कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उनपर लाठियां भांजीं। कांग्रेस विधायकों के मुताबिक यूपी में कांग्रेस का जहां भी प्रदर्शन होता है, उसपर स्थानीय प्रशासन क्रूरता दिखाता है।
पहले भी लगा चुके हैं बीजेपी से साठ-गांठ का आरोप
कांग्रेस के प्रदेश स्तर के तमाम नेता इससे पहले भी सत्तारूढ़ सपा और बीजेपी के बीच साठ-गांठ का आरोप लगा चुके हैं। खुद प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री, प्रदेश प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री तक ये आरोप सार्वजनिक तौर पर उठा चुके हैं। दोनों नेताओं ने ये भी कहा था कि साल 2017 के चुनाव को जीतने के लिए सपा और बीजेपी ने समझौता किया हुआ है। इसी के तहत अन्य विपक्षी दलों का उत्पीड़न लगातार जारी है।
श्रीप्रकाश ने लगाया था पीएम को खुश करने का आरोप
हाल ही में पूर्व केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने भी सपा पर आरोप लगाया था कि वह पीएम नरेंद्र मोदी को खुश करने के लिए कांग्रेस के नेताओं को फंसा रही है। जायसवाल ने कहा था, “केंद्र और राज्य की सरकारें एक जैसी हैं। क्या अजय राय पाकिस्तान का कोई आतंकी है, जिस पर आपने रासुका लगा दिया। अगर अजय राय को रिहा नहीं किया गया, तो यूपी विधानसभा के अगले सत्र की कार्यवाही नहीं चलने दी जाएगी।”
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button