अपने यात्रियों को पहले दिन ही परेशान कर दिया लखनऊ मेट्रो ने, बीच रास्ते पहिये थमे

लखनऊ। लखनऊवासियों की मेट्रो रेल पहले दिन ही बीच रास्ते पटरियों पर खड़ी हो गयी. इससे लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा. तकनीकी खराबी के कारण बीच रास्ते खडी हुई ट्रेन में लगभग दो घंटे फंसे रहे यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया. बताया जाता है कि अचानक इमरजेंसी ब्रेक लगाने के कारण इंजन जाम हो गया.

ज्ञात हो कल ही राज्यपाल राम नाईक, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बटन दबाकर मेट्रो की शुरुआत की थी. आज से आम जनता के लिए खोली मेट्रो ने पहले दिन ही अपने यात्रियों को निराश किया, परेशान किया. आज मेट्रो जब चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर के लिए रवाना हुई तभी मवैया के पास पहुँच कर रुक गयी.  लखनऊ मेट्रो के अधिकारियों ने बताया कि मवैया और दुर्गापुरी के बीच टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रेन रूक गई थी,  जिसके बाद पैसेंजर्स को सुरक्षित निकाल लिया गया। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था नहीं हुई। 40 मिनट में ऑपरेशन पूरा कर लिया।

बताया जाता है कि ट्रेन 2 घंटे बंद रही और लोग परेशान होते रहे। बताया गया कि ट्रैक्शन मोटर खराब है, जिसकी वजह से इमरजेंसी कॉल अटेंड नहीं हो पाई। इस बीच ट्रेन के अन्दर एसी भी बंद हो गया तो लोगों की दिक्कतें और बढ़ गयीं. काफी देर तक इसे ठीक करने की कोशिश की गई। जब सिस्टम ठीक नहीं हो पाया, तब लोगों को इमरजेंसी गेट से निकाला गया। मेट्रो में 101 लोग सवार थे। सभी पैसेंजर्स 400 मीटर पैदल चलकर स्टेशन वापस आए।

पहले दिन शहरवासियों में मेट्रो पर चढ़ने का उत्साह भी गजब का था. हाल यह था कि लोगों ने अपने स्कूल जाने वाले बच्चों का शौक पूरा कराने के लिए आज मेट्रो का रास्ता अपनाया लेकिन यह शौक आज उन्हें महंगा पड़ गया. ट्रेन में फंसे होने के कारण स्कूल की देर हो गयी और स्कूल नहीं पहुँच पाए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button