अब नए विवाद में ललित मोदी, राष्ट्रपति भवन ने दर्ज कराई शिकायत

lmतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से लगभग हर रोज ट्वीट पर ट्वीट कर सुर्खियां बटोर रहे पूर्व IPL कमिश्नर ललित मोदी के लिए नए सिरे से परेशानी खड़ी हो सकती है, क्योंकि उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में एक ‘हाई प्रोफाइल’ कंप्लेंट दर्ज की जा चुकी है। राष्ट्रपति भवन ने ललित मोदी के 23 जून के उस ट्वीट को गंभीरता से लिया है, जिसमें राष्ट्रपति के सेक्रटरी ओमिता पॉल का आपत्तिजनक जिक्र है।
राष्ट्रपति भवन ने इस ट्वीट की एक कॉपी अटैच करते हुए दिल्ली पुलिस को औपचारिक शिकायत भेज दी है। सूत्रों का कहना है कि कंप्लेंट पर राष्ट्रपति भवन के अधिकारी का दस्तखत है, जिसमें दिल्ली पुलिस से मामले में उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है। हालांकि, राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने कहा कि वो मामले पर कॉमेंट करना नहीं चाहते हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति भवन ने पहले एक स्टेटमेंट जारी कर ललित मोदी के 23 जून वाले ट्वीट को आधारहीन, विवादास्पद और दुर्भावनापूर्ण करार दिया था।
उधर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर बी. एस. बस्सी ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि राष्ट्रपति भवन ने ट्वीट की कॉपी के साथ कंप्लेंट की कॉपी भेजी है। हालांकि, उन्होंने इसका विस्तार से जिक्र करने से इनकार कर दिया । लेकिन, उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले हमें ऐसी शिकायत मिली है और अभी इसकी जांच चल रही है। हम मामले में विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और बहुत जल्द जरूरी कार्रवाई की जाएगी।’ चूंकि, अभी यह साफ नहीं है कि ललित मोदी का 23 जून का ट्वीट ही कंप्लेंट का एक मात्र मुद्दा है, एक अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह देखते हुए कि सुप्रीम कोर्ट ने IT ऐक्ट की धारा 66A को खत्म कर दी है, इसलिए इसमें दूसरे प्रावधान लागू किए जाएंगे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘हमें यह तय करना है कि राष्ट्रपति भवन की इस शिकायत को क्रिमिनल कंप्लेंट माना जाय या नहीं। हमें इसकी भी जांच करनी है कि क्या इस आपत्तिजनक ट्वीट में आपराधिक मानहानी भी निहित है।’ इससे पहले, यह खुलासा हो चुका है कि अपने निवास के मामले में UK के अधिकारियों के सामने दी गई गवाही में ललित मोदी ने आरोप लगाया था कि वित्त मंत्री रहते हुए प्रणब मुखर्जी ने उनके पीछे ED को लगा दिया था, क्योंकि IPL की कोच्चि टीम में सुनंदा पुष्कर की हिस्सेदारी के उनके (ललित के) खुलासे से शशि थरूर को UPA सरकार का मंत्री पद गंवाना पड़ गया था। बहरहाल, खास बात यह है कि राष्ट्रपति भवन की ओर से उस वक्त शिकायत दर्ज कराई गई है, जब संभावना जताई जा रही है कि ED जांच के लिए ललित मोदी को समन भेज सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button