अमरनाथ हमले के पीछे लश्कर-हिजबुल का हाथ, पाक का इस्माइल है मास्टरमाइंड

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में कल रात अमरनाथ यात्रियों के बस पर हुए आतंकी हमले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन दोनों का हाथ था. इस हमले में सात यात्रियों की मौत हो गई है जबकि 19 से ज्यादा लोग घायल हैं. मरने वालों में पांच महिलाएं शामिल हैं.

आईबी सूत्रों को मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन दोनों आतंकी संगठनों ने मिलकर इस आतंकी हमले को अंजाम दिया है. कहा जा रहा है कि इस्माइल नाम का लश्कर का आतंकी इस हमले को लीड कर रहा था. इसके साथ दो पाकिस्तानी आतंकी और दो स्थानीय आतंकी शामिल थे.

सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों को लॉजिस्टिक स्पोर्ट स्थानीय हिज़बुल कैडर ने दिया था. बस पर खुली फायरिंग के दौरान आतंकी बस को अपने कब्जे में लेना चाहते थे, अतंकियो के पास तीन दिन का राशन भी था. आतंकी काफिले से छूटी बसों पर ताक लगाए बैठे थे. हालांकि ये अकेली बस नहीं थी जो काफिले से अलग चल रही थी.

बता दें कि कल देर रात आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रा की एक बस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की. जिसमें सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई. जबकि 19 घायल हो गए. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक हमले को तीन-चार आतंकियों ने अंजाम दिया.

इस बस में 56 यात्री सवार थे. ये सभी बालताल के रास्ते अमरनाथ गुफा के दर्शन कर आठ जुलाई को श्रीनगर लौटे थे. उसके बाद श्रीनगर और सोनमर्ग घूमकर कल रात वापस जम्मू की तरफ लौट रहे थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button