इंटर नेट पर चल रहे देह व्यापर का पर्दाफाश सेक्स रैकेट के अड्डे पर पुलिस ने छापा मारा

nagpur sexनावेद सैफी, तहलका एक्सप्रेस

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर स्थित झिंगाबाई टाकली एरिया के एक अपार्टमेंट में चल रहे सेक्स रैकेट के अड्डे पर पुलिस ने छापा मारा। कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कोलकाता की लड़कियों को मुक्त कराया। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दो फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। बताया जाता है कि लड़की की मांग होने पर आरोपी जॉन उर्फ लारेंस डेविड डिसूजा और मोहम्मद सद्दाम मोहम्मद अब्दुला उन्हें कार में ले जाकर कस्टमर के पास छोड़कर आया करते थे। सेक्स रैकेट का यह धंधा इंटरनेट के जरिए चलाया जा रहा था। इस गिरोह के तार कोलकाता, मुंबई, भोपाल और हैदराबाद से जुड़े हैं। इन शहरों से इंटरनेट के जरिए सेक्स रैकेट के लिए लड़कियों से संपर्क किया जाता था। उसके बाद उसे कांट्रैक्ट के तहत बुलाकर संबंध बनाए जाते थे।

पुलिस सूत्रों के अनुसार,गिरे ले आउट झिंगाबाई टाकली में विषपा अपार्टमेंट हैं। इस अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर मोहितकर नामक व्यक्ति का फ्लैट है। उसने यह फ्लैट 11 हजार रुपए महीने से जॉन उर्फ लारेंस डेविड डिसूजा (40) को िकराए पर दे रखा था। पुलिस की क्राइम विंग के बाजीराव पोवार को सूचना िमली कि उक्त अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल पर मोहितकर के टू बी एच के फ्लैट में सेक्स रैकेट चल रहा है।

पोवार ने इस बारे में सीनियर पुलिस अधिकारियों को सूचना दी। उसके बाद कार्रवाई की योजना बनाई। पुलिस ने दलाल जॉन उर्फ लारेंस डिसूजा और मोहम्मद सद्दाम के पास अपना पंटर (नकली ग्राहक) भेजा। पंटर ने लड़की के बारे में बात की। इन दोनों ने साहिल उर्फ पापा और राज पलांदुरकर से संपर्क किया। ये सभी दूसरे राज्यों की सेक्स रैकेट में लिप्त लड़कियों से संपर्क करने में माहिर हैं। पापा और राज ने हामी भरी तो पंटर को लड़की दिलाने की बात जॉन और मोहम्मद सद्दाम ने कही। पंटर से पहले आठ हजार रुपए मांगे गए। अंतत: बात 3 हजार रुपए में तय हो गई। उसके बाद लड़की को कोलकाता से नागपुर बुलाया गया। लड़की 10 दिन के कांट्रैक्ट पर नागपुर ट्रेन से पहुंची।

उसे जॉन और मोहम्मद सद्दाम उक्त फ्लैट में ले गए। वहां पर कस्टमर (पंटर) को बुलाया गया। उसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए जाल बिछाया। रुपए लेने के बाद पंटर को कोलकाता से आई हुई लड़की को कमरे में भेजा गया। मौका पाकर पंटर ने पुलिस को इशारा कर दिया। पुलिस ने फ्लैट में घुसकर वहां बैठे दलाल जॉन और मो. सद्दाम को धर-दबोचा। इन दोनों दलालों के साथी साहिल उर्फ पापा और राज पलांदुरकर की तलाश पुलिस कर रही है। उक्त चारों आरोपियों पर मानकापुर थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पहले भेजते हैं मैसेज

पोवार ने बताया कि दूसरे राज्यों की युवती से इंटरनेट के जरिए संपर्क किया जाता है। उसके बाद कस्टमर की तलाश पूरी की जाती है। तलाश पूरी होने पर सेक्स रैकेट में शामिल लड़की के मोबाइल पर मैसेज भेजकर उसे नागपुर बुलाया जाता था। पोवार ने बताया कि अब इंटरनेट के जरिए सेक्स रैकेट चल रहा है। मगर इसे मिटाने में हम कामयाब होंगे।

इवेंट के नाम पर बुलाया करते थे

पोवार ने बताया कि सेक्स रैकेट प्रकरण में गिरफ्तार किए गए जॉन और मो. सद्दाम, साहिल उर्फ पापा और राज पलांदुरक दूसरे राज्यों से सेक्स रैकेट के लिए लड़कियों को इवेंट (कार्यक्रम ) के नाम पर बुलाया करते थे। पहले लड़की को कई तरह के लालच दिए जाते थे। इंकार करने पर युवती के साथ जबरदस्ती की जाती थी। उसके बाद उसे सेक्स रैकेट की दलदल में झोंक दिया जाता था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button