उन्नाव में देखा जा रहा सबसे अधिक चाइल्ड सेक्स, IS सर्च में भी आगे

up pornतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ। उन्नाव एक बार फिर चर्चा में है, लेकि‍न यहां के सांसद साक्षी महाराज के विवादित बयानों को लेकर नहीं। इसकी वजह है कि‍ कानपुर का नजदीकी शहर इंटरनेट पर सेक्स और इस्लामिक स्टेट (आईएस) सर्च की वजह से सुर्खियों में है। पिछले दिनों आई दो रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। आईएस के बारे में सबसे अधिक जानकारी जिन शहरों में जुटाई गई उनमें से भारत में उन्नाव का नंबर छठा है। ‘चाइल्ड सेक्स’ सर्च करने में तो यह छोटा शहर सबसे बड़ा निकला।
आईएस सर्च में यूपी का तीसरा नंबर
भले ही सरकार दावा कर रही हो कि आईएस का साया अभी भारत से दूर है, लेकिन इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इंटरनेट से जो आंकड़े जुटाए हैं वो चिंताजनक हैं। इसके मुताबिक जम्मू-कश्मीर के युवा सबसे अधिक आईएस से आकर्षित हो रहे हैं। इसके बाद असम का नंबर है। इस लिस्ट में यूपी तीसरे नंबर पर है। यदि शहरों की संख्या के हिसाब से देखें तो यूपी सबसे ऊपर है। सर्वे में सोशल मीडिया, फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब को शामिल किया गया है। इस रिपोर्ट को पिछले दिनों 12 राज्यों के चीफ सेक्रेट्री और डीजीपी की मीटिंग में रखा गया था।
आईएस के बारे में सर्च करने के मामले में छोटे शहर ने मेट्रो सिटीज से भी आगे हैं। टॉप छह शहरों में केवल मुंबई ही शामिल है। इसके अलावा इस लिस्ट में श्रीनगर, गुवाहटी, छिनछवाड, हावड़ा और यूपी का उन्नाव शामिल है।
उन्नाव पोर्न भी खूब हो रहा सर्च
गूगल की एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि ‘पोर्न’ कीवर्ड सबसे अधिक सर्च करने वाले दस शहर भारत के हैं। दिल्ली, मुंबई, हावड़ा, के बाद उन्नाव का नंबर है। देश में ‘चाइल्ड सेक्स’ सबसे अधिक उन्नाव में ही देखा जा रहा है। हालांकि, पिछले दिनों सरकार ने बड़ी संख्या में चाइल्ड पोर्न से रिलेटेड वेबसाइट्स को बैन कर दिया है।
साक्षी महाराज ने कहा, गंभीरता से ले सरकार
उन्नाव के एमपी साक्षी महाराज ने इस मामले को गंभीर बताया। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास अभी ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं आई है। इसलिए अधिक कुछ नहीं कह सकता हूं। हां, इतना जरूर है कि जिस तरह आईएस को लेकर चर्चा बढ़ रही है वह चिंताजनक है। सरकार को इसे गंभीरता से लेनी होगी।’
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button