एमएस धोनी पवेलियन: विनम्र धोनी ने रांची में किया कुछ ऐसा, जिसका हर कोई मुरीद हो जाएगा

यह सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni) सरल व्यक्तित्व के धनी हैं. खेल के मैदान पर और इसके बाहर कई बार इसकी मिसाल देखने को मिल चुकी है. पिछले मैच के दौरान ही जब एक प्रशंसक धोनी के पैर छूने के लिए मैदान पर आगे बढ़ा, तो वे उससे दूर भागते नजर आए. अब एक और ऐसी ही वजह सामने आई है, जिसके लिए एमएस धोनी (MS Dhoni) के प्रशंसक मुरीद रहे हैं. धोनी ने बुधवार को अपने गृहनगर रांची के जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गए पवेलियन का उद्घाटन करने से विनम्रता से इंकार कर दिया. इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच शुक्रवार को तीसरा वनडे खेला जाना है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सुनील गावस्कर स्टैंड है. इसी तरह दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट है. इसी की तर्ज पर झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन ने अब जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन ( Mahendra Singh Dhoni Pavilion) बनाया है. भारत में तो फिर भी खिलाड़ियों के नाम पर पवेलियन या स्टैंड बनाने की परंपरा कम है. वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में यह परंपरा ज्यादा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच धोनी का अपने गृहनगर में अंतिम मैच हो सकता है. जेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिए कोई विशेष योजना नहीं बनाई है. भारत मौजूदा वनडे सीरीज में 2-0 से आगे है. अगर भारत शुक्रवार को तीसरा वनडे जीत लेता है, तो वह सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले लेगा. धोनी अब तक 340 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इनमे से तीन मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button