ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से दी मात, टी-20 सीरीज में की 1-1 से बराबरी

गुवाहाटी। गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. इसी के साथ ही टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया पर टी-20 सीरीज में लगातार दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का सपना भी टूट गया है. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 साल बाद टीम इंडिया को किसी टी-20 मैच में हराया है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 20 ओवर में 118 रन पर ऑल आउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 ओवर में ही 2 विकेट गंवा कर 122 रन बना लिए और ये मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया के विकेट्स

ऑस्ट्रेलिया की भी शुरुआत बिलकुल वैसे ही रही जैसी टीम इंडिया की थी. दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर को जसप्रीत बुमराह ने पवेलियन लौटा दिया. बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली ने डेविड वॉर्नर का कैच लपका था. वॉर्नर 2 रन बनाकर आउट हुए. ऑस्ट्रेलियाई पारी के तीसरे ओवर में भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी करने आए और उन्होंने एरॉन फिंच को विराट कोहली के हाथों कैच करा पवेलियन की राह दिखा दी. फिंच 8 रन बनाकर आउट हुए.

118 रन पर ऑलआउट हुई थी टीम इंडिया

भारतीय बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी के सामने जूझते हुए नजर आए और 20 ओवर में टीम इंडिया 118 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. टीम इंडिया के लिए केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 25 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरेनडोर्फ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. टीम इंडिया के आठ बल्लेबाज दहाई के आकड़े को भी पार नहीं कर पाए. पंड्या और कुलदीप ने मिलकर 8वें विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया.

भारत के विकेट्स

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और पहले ही ओवर में रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में दो बड़े झटके लगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करने आए जेसन बेहरेनडोर्फ ने अपने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को एलबीडब्लू आउट कर दिया. रोहित शर्मा 8 रन बनाकर आउट हुए.

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली दूसरी ही गेंद पर बेहरेनडोर्फ का शिकार बन गए. बेहरेनडोर्फ ने कोहली को अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. टीम इंडिया के स्कोर में 8 रन जुड़े ही थे कि मनीष पांडे भी चलते बने बेहरेनडोर्फ ने उन्हें विकेटकीपर टिम पेन के हाथों कैच करवा कर टीम इंडिया को तीसरा झटका दिया.

मनीष पांडे 6 रन बनाकर आउट हुए. बेहरेनडोर्फ का कहर इतना ही नहीं थमा पांचवें ओवर में उन्होंने शिखर धवन को भी वापस पवेलियन भेजकर चौथा झटका दे दिया. शिखर धवन 2 रन बनाकर आउट हुए. एमएस धोनी (13) आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज रहे. धोनी 10वें ओवर में जम्पा की गेंद पर स्टंप आउट हो गए.छठा विकेट केदार जाधव (27) का रहा. जो 12वें ओवर में एडम जम्पा की गेंद पर बोल्ड हो गए.

13वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार (1) भी आउट हो गए. कुल्टर नाइल की गेंद पर उन्हें हेनरिक्स ने कैच कर लिया. आठवां विकेट हार्दिक पंड्या के रूप में गिरा जब कुल्टर नाइल की गेंद पर उनको डेनियल क्रिस्चियन के कैच कर लिया. पंड्या 25 रन बनाकर आउट हुए. आखिरी ओवर में दो विकेट गिरे. तीसरी गेंद पर नौवां विकेट गिरा, जब बुमराह (7) रन आउट हो गए. वहीं आखिरी विकेट के रूप में कुलदीप यादव (16) को टिम पेन ने एंड्रू टाय की गेंद पर कैच कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था टॉस

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था और टीम इंडिया को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेनियल क्रिस्चियन की जगह मार्कस स्टोइनिस शामिल हुए, वहीं टीम इंडिया अपने उसी विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ उतरी थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button