कई लड़कियों से था पूर्वमंत्री के बेटे का अफेयर, महिला हेल्पलाइन में सारा ने की थी शिकायत

sara2तहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। हत्या के आरोप में आजीवन सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की बहू सारा की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। सारा के पुराने मोबाइल से कुछ मैसेजेज और फोटोज मिली हैं जो इशारा करती हैं कि अमनमणि का अन्य लड़कियों से भी अफेयर था। इसका विरोध करने पर अमनमणि सारा की पिटाई करता था। वहीं, सारा ने 20 जून 2014 को महिला हेल्पलाइन 1090 पर कॉल करके अमन के दुर्व्यवहार के बारे में शिकायत भी की थी। इसका एसएमएस के जरिए उसे एक्नॉलेजमेंट भी मिला था। बताते चलें कि सारा की मां सीमा सिंह ने बुद्धवार को सीएमओ से बातचीत का एक ऑडियो टेप भी जारी किया था। सीमा के दावे के मुताबिक, टेप में फिरोजाबाद के सीएमओ डॉ. विनय कुमार माथुर यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि सारा का पोस्टमार्टम सही ढंग से नहीं हुआ है। वहीं, डीजीपी ने शासन को सारा की मौत के मामले में सीबीआई जांच के लिए संतुष्टि भेज दी है।
सारा की बहन नीति मिश्रा ने फोटो जारी करते हुए बताया कि अमनमणि आए दिन सारा के साथ के साथ मारपीट करता था। यह फोटो उन्हें सारा के पुराने मोबाइल में मिला है। इसमें सारा की दाईं आंख पर सूजन दिखाई दे रहा है, जो अमनमणि के मारने-पीटने के चलते आई थी। उसने बताया कि शादी के बाद से ही सारा को मालूम पड़ गया था कि अमन की जिंदगी में और भी कई लड़कियां हैं। इससे शादी के दो महीने बाद से ही उन दोनों के बीच टेंशन हो गया था। सारा ने अमनमणि को बीते 25-26 अगस्त की रात 01.24 मिनट पर मैसेज भेजा था। इसमें लिखा था, ‘इतने डॉमिनेटिंग हो तुम कि तुमसे आंख उठाके बात करने में भी डर लगता है।’ इस पर अमन ने बाद में कॉल करने का मैसेज भेजा था, जिसके जवाब में सारा ने मैसेज करके पूछा, ‘व्हाट हैपेंड, प्लीज टेल।’ कोई जवाब न पाकर सारा ने मैसेज किया, ‘किसी और से बात कर रहे हो। आ गया क्या किसी लड़की का फोन। ऑल द बेस्ट।’ सारा की मां सीमा सिंह के अनुसार, अमनमणि और सारा की शादी जुलाई 2013 को अलीगंज के आर्यसमाज मंदिर में हुई थी। शादी के चार-पांच महीने के बाद से ही सारा मानसिक रूप से परेशान रहने लगी थी। काफी पूछने पर सारा ने कहा था कि अमनमणि उससे मारपीट कर प्रताड़ित करता है, उसका परिवार उससे छुटकारा पाना चाहता है। सारा के भाई सिद्धार्थ ने बताया कि सारा ने अपनी एक दोस्त को फेसबुक मैसेंजर के जरिए मैसेज करके बताया था, ‘अमनमणि ने उसकी जिंदगी नरक बना रखी है, वह उसे धमकाता है और मारपीट करता है। वह मेरी लाइफ से खेल रहा है।’ यही नहीं, अमन जब भी घर पर सारा से मिलने आता था तो कमरे में घुसते ही गालीगलौच करता था।
1090 से सारा को आया था फ़ोन
सारा के पुराने मोबाइल के कॉल लॉग और मैसेज बॉक्स खंगालने पर जानकारी मिली कि सारा ने 20 जून 2014 को महिला हेल्पलाइन 1090 पर कॉल करके अमन के दुर्व्यवहार के बारे में शिकायत भी की थी। उसकी इस शिकायत का बाकायदा उसे एसएमएस के जरिए एक्नॉलेजमेंट भी मिला था। इस कॉल का रेफरेंस नंबर 227710 था। यही नहीं, 1090 से उसे वापस कॉल कर मामले की जानकारी भी ली गई थी।
saara6सारा के गायब हुए दो मोबाइल मिलें तो खुलेंगे और भी राज
सारा के भाई हर्ष का दावा है कि सारा के पुराने मोबाइल में इतने राज छिपे हैं तो नए मोबाइल में जरूर ऐसे सबूत होंगे जो सारा की हत्या का राज खोल सकते हैं। सारा की मां सीमा सिंह ने बताया कि सारा की मौत वाले दिन अमनमणि उसी के मोबाइल से बात कर रहा था। रात में अमन को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद से सारा के दोनों मोबाइल गायब हैं। अगर ये दोनों मोबाइल मिल जाएं तो सारा की मौत की साजिश का पर्दाफाश हो जाएगा।
सीबीआई जांच के लिए केंद्र के पास जाएगा लेटर
डीजीपी हेडक्वार्टर्स ने पूर्व मंत्री सारा की मौत के मामले की सीबीआई जांच का लेटर उत्तर प्रदेश शासन को भेज दिया है। गुरुवार को इस मामले में सरकार की तरफ से आवश्यक कार्रवाई के बाद इसे केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। इस मामले में सारा की मां सीमा सिंह ने सीएम अखिलेश यादव से मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग की थी। सीएम ने उन्हें सीबीआई जांच कराने का भरोसा दिया था।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button