कोहली अच्छे कप्तान लेकिन गलत था उनका ये फैसला – गिलक्रिस्ट

नई दिल्ली।  भारत के चैंपियन ट्रॉफी में हार के बाद से बयानों की झड़ी लग गयी है। कल के हुए हाईवोल्टेज मैच में जिस तरह पाकिस्तान ने भारत जैसे टीम को मात दी है वाकई चौंकाने वाले है।  एक तरफ तो इतिहास में पहली बार भारत को फाइनल में हराने का ख्बाब पाक ने पूरा किया और खुशियां मना रहा है , वहीँ दूसरी और भारतीय टीम अपना मूल्यअंकन करने में लगी है की आखिर चूक कहाँ हुई। क्यूंकि दूसरे टीम द्वारा भारत की हार को आसानी से यहाँ के फंस पचा जाते है लेकिन पाकिस्तान से मिली इस करारी शिकश्त को भारतीय टीम और भारतीय क्रिकेट फैंस लम्बे वक्त तक याद रखेगी।

पूर्व ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भी कल के मैच के बारे में अपनी राय रखी, शायद उनको भी भारतीय टीम से बहुत अपेक्षा थी। उन्होंने अपने निजी राय व्यक्त करते हुए कहा की “जब मैच इतना बड़ा हो और ऑस्ट्रलिया की टीम टॉस जीतती है तो बेशक वह पहले बल्लेबाजी करेगी ताकि एक अच्छा स्कोर खड़ा करके विरोधी टीम पर दबाब बनाया जा सके।”

उन्होंने विराट कोहली द्वारा पहले गेंदबाजी करने के निर्णय पर कहा की ऐसे मुकाबले में हमेशा टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना बेहतर विकल्प होता है।

उन्होंने कप्तान विराट कोहली के फैसले का बचाव करते हुए कहा की वे हाल के मैचों में बेहतर प्रदर्शन किये है और एक खराब मैच के आधार पर किसी को गलत या सही नहीं ठहराया जा सकता। पूर्व ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज से जब ये पूछा गया की अगर इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी कप्तान रहते तो क्या होता ? इस पर उन्होंने बहुत सहज जबाब दे ते हुए कहा की ये सवाल बहुत पहले ही खत्म हो चूका है। उन्होंने धोनी के बारे में कहा की इसमें कोई दो राय नहीं है की वे एक शानदार और प्रेरणादायी कप्तान थे

उन्होंने पाकिस्तान के प्रदर्शन पर कहा की फखर जमान नो बॉल पर कैच हुआ नहीं तो आज मामला कुछ और होता। आपको बता दें की भारत में गिलक्रिस्ट आस्ट्रेलिया के शिक्षा ऐंबैसडर है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button