गोवा: AAP के सीएम कैंडिडेट को समन, हार्दिक पटेल गिरफ्तार… भड़के अरविंद केजरीवाल

%e0%a4%85%e0%a4%b0%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%82%e0%a4%a6-%e0%a4%95%e0%a5%87%e0%a4%9c%e0%a4%b0%e0%a5%80%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%b2नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर से भड़के हुए हैं। उनकका गुस्सा एलजी नजीब जंग के इस्तीफे को लेकर नहीं है। एलजी के इस्तीफे से वो हैरान हैं। उनके भड़कने का कारण दो लोगों की गिरफ्तारी है। जी है दिल्ली के बाद गोवा में बदलाव की बात करने वाली आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट एल्विस गोम्स को गोवा पुलिस ने समन भेजा है। पुलिस ने एल्विस गोम्स को हाउसिंग स्कैम के मामले में पूर्व मंत्री नीलकांत हलरंकर के साथ समन भेजा है। इसके अलावा राजस्थान में हार्दिक पटेल को भी गिरफ्तार किया गया है। जिसके कारण केजरीवाल भड़के हुए हैं। उन्होंने राजस्थान की वसुंधरा सरकार से कहा है कि वो हार्दिक पटेल को फौरन रिहा करें। बता दें कि हार्दिक पटेल और केजरीवाल के बीच अच्छे संबंध हैं। दोनों एक दूसरे का समर्थन करते रहते हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के बाद जिन राज्यों में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने वाली है उनमें गोवा भी है। गोवा को लेकर पार्टी काफी ज्यादा आशान्वित है। अरविंद केजरीवाल को उम्मीद है कि गोवा में भी आप की सरकार बनेगी। आप ने गोवा में एल्विस गोम्स को मुख्यमंत्री कैंडिडेट घोषित कर दिया है।  गोवा एसीबी ने एल्विस गोम्स को जमीन घोटाले के मामले में समन भेजा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि गोम्स के साथ ही पूर्व मंत्री नीलकांत हलर्नकर को भी सोमवार को एसीबी के दफ्तर आने के लिए समन भेजा गया है। बता दें कि ये समन 2007 से 2011 के बीच मडगांव में कथित तौर हुए जमीन घोटाले के सिलसिले में गोम्स और पूर्व मंत्री को समन भेजा है। खास बात ये है कि गोवा की बीजेपी सरकार ने इसी साल जून में इनके खिलाफ शिकायत दाखिल की थी। हालांकि गोम्स ने घोटाले में शामिल होने से इंकार किया है।

गोवा में आम आजमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट को समन भेजे जाने से पार्टी भड़क गई है। पार्टी ने कहा कि गोवा की बीजेपी सरकार को डर लग रहा है। वो पार्टी के खिलाफ साजिश कर रही है। आप नेताओं का कहना है कि जिस तरह से दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं को परेशान किया जा रहा है उसी तरह से गोवा में भी पार्टी नेताओं के खिलाफ पुलिस को लगा दिया गया है। बता दें कि गोवा में आम आदमी पार्टी नमे सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आप ने आरोप लगाया है कि बीजेपी को अपनी खिसकती जमीन के कारण परेशानी होने लगी है। आप ने गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्रेसकर पर आरोप लगाया है कि वो आप नेताओं के खिलाफ साजिश कर रहे हैं। फिलहाल एल्विस गोम्स को समन भेजे जाने के मुद्दे पर आप ने बीजेपी को घेरने की कोशिश शुरू कर दी है।

इसके अलावा गुजरात के पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी भी बड़ा मुद्दा है। हार्दिक पटेल ने ट्वीट करके अपनी गिरफ्तारी के बारे में बताया। हार्दिक पटेल ने लिखा कि राजस्थान की वसुंधरा सरकार के इशारे पर एयरपोर्ट पर उतरते ही उनको गिरफ्तार कर लिया। इस पर फौरन अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके नाराजगी जताई। अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि ये हैरान करने वाली बात है। वसुंधरा सरकार को फौरन हार्दिक पटेल को रिहा करना चाहिए। बता दें कि हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदार आंदोलन के नेता हैं। उन्होंने गुजरात में बीजेपी सरकार को हिला के रख दिया था। उसके बाद उन पर राजद्रोह का केस लगाया गया था। फिलहाल हार्दिक के गुजरात जाने पर रोक लगी हुई है। फिलहाल इन दोनों ही मुद्दों से अरविंद केजरीवाल भड़के हुए हैं। वो इसका आरोप बीजेपी पर लगा रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button