जगेंद्र सिंह के बेटे ने मारी पलटी, कहा पिता ने की थी आत्महत्या

jagendraतहलका एक्सप्रेस ब्यूरो, लखनऊ। एक समय था उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर मे पत्रकार जगेंद्र सिंह की हत्या के मामले ने राज्य की सत्ताधारी सपा सरकार के नाम मे दम कर रहा था। इस मामले मे खुद सपा सरकार के एक मंत्री की संलिपत्ता बताई जा रही थी। लेकिन अब इस मामले मे एक नया मोड आ गया है। दरअसल, गजेंद्र सिंह के बेटे ने एक ऐसा बयान दिया है जिसने इस मामले की पूरी तस्वीर ही बदल पर रख दी है। उसके बयान से आरोपी मंत्री राममूर्ति वर्मा को भी अपने ऊपर लग रहे आरोप से छुटकारा मिल गया है।
जगेंद्र के बेटे पुष्कर ने कहा है कि उनके पिता की हत्या नहीं हुई थी बल्कि उन्होने आत्महत्या की थी। बेटे का कहना है कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि इस पूरे मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट सीबीआई को आदेश दे। आपको बता दे, पुष्पेंद्र ने पहले दिये हुए बयान मे कहा था कि उनके पिता को बरगलाया गया था और उन्हें साजिश का शिकार बनाया गया। खुद जगेंद्र सिंह ने मौत से पहले अस्पताल के बिस्तर पर मजिस्ट्रेट के सामने यह बयान दिया था कि पिछड़ा वर्ग विकास मंत्री राममूर्ति वर्मा की ओर से भेजे गए पुलिस वालों ने उन्हें जिंदा जलाने का प्रयास किया था। जगेंद्र ने आरोप लगाया था कि फेसबुक पर उनकी ओर से राममूर्ति के खिलाफ लिखे गए पोस्ट के खिलाफ उन पर हमला किया गया था जिसमें उन्होंने मंत्री पर भ्रष्टाचार और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के विधायक राम मूर्ति के खिलाफ फेसबुक पोस्ट लिखने वाले शाहजहांपुर पत्रकार जगेंद्र सिंह को घर में घुसकर बदमाशों ने जला दिया था| जगेंद्र अपने घर में एक जून को बुरी तरह झुलसी हुई हालत में मिले थे और आठ जून को उनकी मौत हो गई थी। इसके मामले में जगेंद्र ने मंत्री राममूर्ति वर्मा पर उन्हें जलाकर मारने का आरोप लगाया था| इसके बार सपा सरकार द्वारा जगेंद्र सिंह के परिवारजन को 30 लाख रुपये और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी का लालच भी दिया गया था। यह आरोप जगेंद्र के 65 वर्षीय पिता सुमेर सिंह मे लगाया था। राममूर्ति वर्मा अखिलेश सरकार में पिछड़ा वर्ग विकास मंत्री हैं। करीब एक सप्ताह पहले वर्मा पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला भी यह कहते हुए पलट गई थी कि उसे इस तरह के आरोप लगाने के लिए पत्रकार जगेंद्र ने उकसाया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button