जाति नहीं पैसे को लेकर हुई दलित बच्चों की हत्याः मीनाक्षी लेखी

Meenakshi-Lekhiतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली/फरीदाबाद। हरियाणा के फरीदाबाद के सोनपेड़ गांव में दो दलित बच्चों को जलाकर मारने के मामले पर सियासत तेज हो गई है। बुधवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां सोनपेड़ जाकर पीड़ितों से मुलाकात की, वहीं बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने इसे जाति नहीं पैसा का झगड़ा बताया। केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने भी इस घटना को दो परिवारों की रंजिश करार दिया है। इसी बीच बढ़ते दवाब के बाद हरियाणा सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश की है।

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने बुधवार को कहा कि बल्लभगढ़ के सोनपेड़ में दो दलित बच्चों को जलाकर मारने की घटना जातीय हिंसा का मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि पैसे के झगड़े को लेकर इस कांड को अंजाम दिया गया।

उन्होंने राहुल गांधी के गांव जाकर पीड़ितों से मुलाकात को लेकर भी निशाना साधा। मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी को कलावती की याद दिलाते हुए कहा, ‘क्या राहुल गांधी को कलावती याद है? क्या कभी उन्होंने यह जानने की कोशिश की है कि वह अब किस हालत में है?’

पीड़ित परिवार से मिलने सोनपेड़ गांव गए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस घटना के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा था।

राहुल ने कहा, ‘प्रधानमंत्री, राज्य के मुख्यमंत्री और पूरी बीजेपी और संघ का यही रुख है। उनका रुख है कि यदि कोई कमजोर है तो उसे दबाया जा सकता है। आपने जो देखा है वह इसी का परिणाम है।’

इस मामले को लेकर सोनपेड़ गांव में तनाव है। बुधवार को गांव के लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर मृत बच्चों के शवों को रखकर जाम लगा दिया था। प्रदर्शनकारियों को वहां से भगाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों को वहां से भगाने के बाद पुलिस ने शवों को अस्पताल भिजवा दिया। पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए पड़ोसी जिलों से पुलिस की पांच अतिरिक्त कंपनियां बुलाई गई हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button