जान बचाकर घर से भागे J&K के पूर्व सीएम, सेना का बंकर भी गिरा

umarतहलका एक्सप्रेस
नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में सोमवार दोपहर बाद आए तेज भूकंप से पूरी कश्मीर घाटी में भारी नुकसान हुआ है। कई लोग घायल हुए हैं। श्रीनगर में तेज भूकंप के बाद अधिकांश बहुमंजिली सार्वजनिक एवं निजी इमारतों और एक फ्लाईओवर में दरारें देखी गईं। वहीं, बड़गाम, अनंतनाग, बारामूला, पुलवामा, कुलगाम, कुपवाड़ा, बांदीपोरा और गांदरबल जिलों में दर्जनभर सरकारी और निजी इमारतों को बहुत ज्यादा नुकसान पहुंचने की खबर है। भूकंप का पहला झटका आते ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को घर से बाहर भागना पड़ा। भूकंप से सेना का एक बंकर के गिरने की खबर भी है।
उमर अबदुल्ला ने ट्वीट कर कहा- “2005 के बाद यह पहला मौका है जब भूकंप के कारण मुझे बाहर की तरफ भागना पड़ा।” अबदुल्ला ने बताया कि श्रीनगर में इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई बंद कर दी गई है। फिलहाल, कहीं से भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।
घर से भागे लोग
पूरी कश्मीर घाटी में जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए, लोग कार्यालयों, संस्थानों और घरों से निकल खुली जगह की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान घाटी में यातायात भी बाधित हो गया। इसके बाद अस्पताल में घायलों की भीड़ लग गई। भूकंप से सेना के दो जवान भी घायल हो गए हैं। उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में भूकंप के झटकों से उनका बंकर ढह गया। अधिकारियों ने बताया कि वहां सेना की एक टुकड़ी डेरा डाले हुई थी। बंकर ढहने से दो सैनिक घायल हो गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जम्मू एवं कश्मीर में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.5 मापी गई है। भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का हिंदुकुश पर्वत क्षेत्र बताया गया है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button