तटकरे, पवार से जुड़ी कंपनी ने बैंक से निकाले 800 करोड़ रुपए : सोमैया

somaiyaतहलका एक्सप्रेस

मुंबई। सिंचाई घोटाले की जांच में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। कोंढाने बांध से जुड़ी ठेकेदार कंपनी एफए कंसट्रक्शन कंपनी ने यूनियन बैंक के खाते से 800 करोड़ रुपए नकद निकाले थे। एफए कंसट्रक्शन कंपनी महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री अजित पवार और पूर्व सिंचाई मंत्री सुनील तटकरे से जुड़ी हुई है। भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव स्वाधीन क्षत्रिय को मंत्रालय में इसके बारे में बताया।

इसके बाद पत्रकारों से बातचीत में सोमैया ने कहा कि यूनियन बैंक से 800 करोड़ रुपए नकद राशि दो से तीन साल में निकाली गई थी। इसमें से 160 करोड़ रुपए फर्जी बिल बनाकर नकद निकाल गए थे। यही कारण है कि इन सभी बातों का जानकारी देने से बचने के लिए पवार और तटकरे एसीबी के सामने नहीं आ रहे थे।और आखिरी नोटिस देने के बाद दोनों अपना पक्ष रखने के लिए एसीबी के सामने आए।

तीन माह में पूरी हो सकती है जांच

सोमैया ने दावा कि पवार और तटकरे से जुड़ी जांच तीन चरणों में पूरी की जाएगी। जिसमें से 800 करोड़ रुपए नकद निकालने के संबंध में 15 दिन, दोनों से जुड़ी 300 बेनामी कंपनियों के मामले में 2 महीने और पूरे घोटाले के संबंध में अगले 3 महीने में अंतिम फैसला आने की उम्मीद है। पूर्व मंत्री भुजबल से जुड़े महाराष्ट्र सदन और अन्य घोटालों में एसीबी 15 दिन के भीतर सख्त कदम उठाएगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button