दिव्यांगजन के अपमान करने के मामले में सीएम योगी ने मंत्री को किया तलब

लखनऊ। एक तरफ प्रधानमंत्री ने शारीरिक रूप से विकलांग जनों को सम्मान देने के लिए उनको दिव्यांग नाम दिया है तो दूसरी तरफ योगी के मंत्री उस सम्मान का निरादर कर रहे हैं। पीएम मोदी के दिव्यांगों को अपशब्द बोलने में सीएम योगी के मंत्री पीछे नहीं हैं। हाल ही में योगी ने अपने मंत्रियों के लिए आचार संहिता जारी की है इसके बावजूद मंत्रियों के आचार-व्यवहार में सुधार नहीं दिख रहा। ताज़ा मामला योगी सरकार के खाड़ी और ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी का लखनऊ में सामने आया है। मंत्री के इस दुर्व्यवहार का सीएम योगी ने संज्ञान लिया और मंत्री के खिलाफ जांच चलेगी।

दिव्यांग को कहा अपशब्द

दिव्यांग व्यक्ति के लिए योगी के मंत्री ने लूले और लंगड़े जैसा शब्द प्रयोग कर पीएम के दिव्यांग का अपमान कर दिया। दरअसल मंत्री जी दौरे पर थे, उस समय ऑफिस में गन्दगी देख वह भड़क उठे और फिर सफाई कर्मचारी को कह दिया की यह लूला-लंगड़ा क्या सफाई करेगा इस वजह से गन्दगी फैली हुई है।

दिव्यांग के बाद कई अफसरों की लगाई क्लास

मंत्री ने इसके बाद पूरे दफ्तर का जायजा लिया और अफसरों को खरी-खोटी सुनाई। उन्होंने अफसरों से कहा कि प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान चला रहे हैं और आपको सफाई करनी नहीं आती। शाम तक सफाई नहीं की गई तो सिर पर रखकर कूड़ा उठवाएंगे। आपको बता दें की योगी सरकार के मंत्री लगातार दफ्तरों का जायजा ले रहे हैं और सफाई पर काफी ध्यान दे रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button