नाराज गावसकर बोले, बाराबती में न आयोजित हो कोई मैच

Sunil-Gavaskar2तहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावसकर साउथ अफ्रीका और भारत के बीच टी-20 मैच के दौरान दर्शकों के उपद्रव बेहद निराश हैं। गावसकर ने कटक स्टेडियम में भविष्य में अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित नहीं कराने की मांग की है।

गौरतलब है कि कटक के बाराबती स्टेडियम में टीम इंडिया के लचर प्रदर्शन के बाद दर्शकों ने उपद्रव मचा दिया था। नाराज दर्शकों ने मैदान के एक हिस्से में लगातार बोतलें फेंकी जिससे मैच को कुछ देर के लिए रोक दिया गया और अंपायर तथा दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए।

करीब 20 मिनट के खेल शुरू होने के बाद दो ओवर ही गुजरे थे कि दोबारा बोतलें फेंकी जाने लगीं। इसके बाद खेल फिर रोकना पड़ा।गावसकर ने दर्शकों की एक चैनल से कहा कि इस तरह की घटना को कैसे होने दिया गया, इसे रोका जाना चाहिए था। मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने आयोजकों से अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की और 45 हजार दर्शक क्षमता वाले स्टेडियम में मैच को पूरा कराया। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में छह विकेट से जीत हासिल कर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है।

गावसकर ने कहा,’मैं साफ कह दूं अगली बार इस स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी नहीं दी जानी चाहिए। कटक को कम से कम दो साल के लिए बैन कर देना चाहिए।’

इतना ही नहीं गुस्साए गावसकर ने यह भी कहा कि ओडिशा क्रिकेट संघ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से मिलने वाली सालाना सब्सिडी भी बंद होनी चाहिए ताकि सभी संघों को एक कड़ा संदेश जाए और आगे से वह अंतरराष्ट्रीय मैचों को लेकर इस तरह की कोताही न बरतें।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 1982 के बाद से बाराबती स्टेडियम में दो टेस्ट और 18 वनडे मैच खेले गए हैं। हालांकि अगले वर्ष भारत की मेजबानी में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप के दौरान इस स्टेडियम को किसी मैच की मेजबानी नहीं मिली है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpressnews[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button