निलंबित IPS अमिताभ ठाकुर पर होगी एफआईआर!

amitabh-thakur3तहलका एक्सप्रेस

लखनऊ। निलंबित आईपीएस अमिताभ ठाकुर की मुश्किलें बढ़ने के आसार हैं। उनकी संपत्तियों की सतर्कता अधिष्ठान ने खुली जांच पूरी कर उनके खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेज दी है। रिपोर्ट में अमिताभ के खिलाफ आरोपों की जांच की जरूरत बताई गई है। सरकार की मंजूरी मिलते ही विजिलेंस इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच करवाएगा।

सतर्कता निदेशक भानु प्रताप सिंह ने जांच पूरी होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर के खिलाफ जांच पूरी हो गई है। रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।

वहीं, आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने सतर्कता अधिष्ठान की जांच को एकपक्षीय बताया है। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर के अनुसार वह गुरुवार को सतर्कता निदेशक भानु प्रताप सिंह को अपना आयकर रिटर्न देने उनके कार्यालय गई थीं। वहां उन्हें जांच पूरी होने के बारे में पता चला। नूतन का आरोप है कि सतर्कता अधिकारी, अमिताभ ठाकुर से कुत्ते, पालतू जानवर, हवाई यात्रा, विदेश यात्रा जैसी व्यक्तिगत जानकारी मांगते रहे। किसी ने उन्हें एक बार भी नहीं बताया कि उन पर कौन सी परिसंपत्ति रखने का आरोप है? उसका क्या आधार है?

अमिताभ ठाकुर ने कहा, ‘मैं शुक्रवार को मुख्य सचिव आलोक रंजन व अन्य अफसरों से मिलूंगा। मैं अपील करूंगा कि मुझे अपनी पूरी बात रखने का मौका दिया जाए।’

एसपी मुखिया की शिकायत के बाद बढ़ी जांच

अमिताभ ठाकुर ने 10 जुलाई को एक ऑडियो क्लिप सार्वजनिक की थी। उन्होंने दावा किया था कि एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव ने फोन कर उन्हें धमकी दी है। उन्होंने हजरतगंज कोतवाली में मुलायम के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए तहरीर भी दी थी। हालांकि हजरतगंज पुलिस ने शिकायत खारिज कर दी थी। इस प्रकरण के बाद ठाकुर के खिलाफ जांच की रफ्तार बढ़ी। 28 अगस्त को सतर्कता अधिष्ठान के एसपी सीआईएस ने आईपीएस अमिताभ ठाकुर से बयान लिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button