पीएम मोदी के ‘मन की बात’, दिल्ली में हो युवाओं की ‘मॉक पार्लियामेंट’

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को साल के आखिरी ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए देशवासियों को संबोधित किया.  ये पीएम की ‘मन की बात’ का 39वां एपिसोड है. इसमें पीएम ने सबसे पहले देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दीं.

इसके बाद उन्होंने युवाओं और न्यू इंडिया की बात की. पीएम ने कहा कि जो युवा 18 साल के हो रहे हैं, वो अपना वोट बनवाएं और भारत के लोकतंत्र को मजबूत बनाएं. साथ ही पीएम ने देश के हर जिले से एक युवा को न्यू इंडिया पर मंथन के लिए आमंत्रित करने का आह्वान भी किया.

मन की बात में क्या बोले पीएम मोदी:

-मैं चाहता हूं 15 अगस्त के आसपास दिल्ली में मॉक पार्लियामेंट आयोजित हो और हर जिले से एक नौजवान यहां आकर न्यू इंडिया बनाने के संबंध में अपने विचार रखें.

-नौजवान साथियों समय की मांग है कि 21वीं सदी के भव्य भारत के लिए आंदोलन खड़ा करें.

-हर जिले में मॉक पार्लियामेंट बने और वहां न्यू इंडिया पर मंथन करें.

-18 से 25 के युवा हैं न्यू इंडिया यूथ.

-युवाओं से वोटर के रूप में रजिस्टर करने का आह्वान करता हूं.

-युवाओं का वोट न्यू इंडिया का आधार बनेगा.

We can have mock Parliaments in our districts, where we discuss how to make development a mass movement and transform India. The New India Youth must take a lead in this. 

26 नवंबर को ‘मन की बात’ के 38वें एपिसोड पर पीएम ने देशवासियों को संविधान दिवस की बधाई दी थी और मुंबई हमले में जान गंवाने वाले लोगों को याद किया था. पीएम ने नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप पर जनता से साल 2017 के अच्छे अनुभवों को भी साझा करने की अपील की थी.

India looks forward to welcoming ASEAN leaders for Republic Day 2018 celebrations. This is the first time so many leaders will grace the celebrations as the Chief Guests. 

पीएम ने इस दौरान आगामी गणतंत्र दिवस की भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि आने वाला गणतंत्र दिवस बेहद खास होने वाला है क्योंकि समारोह में आसियान देशों के राष्ट्राध्यक्ष शिरकत करेंगे.
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button