फ्लाइट के दौरान ही हुई पायलट की मौत, को-पायलट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

aaबोस्टन (अमेरिका)। फीनिक्स से बोस्टन जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट के पायलट की उड़ान के दौरान ही मौत हो गई। बाद में को-पायलट ने प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। घटना सोमवार की है। इस दौरान एक स्टीवार्ड ने पायलट को बचाने की कोशिश भी की लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका।
अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर 550 फीनिक्स से बोस्टन जा रही थी। इसी दौरान पैसेंजर्स को लगा कि प्लेन में कुछ गड़बड़ है। प्लेन पहले तो काफी हिला और इसके बाद तेजी से नीचे की ओर जाने लगा। इस फ्लाइट में 140 पैसेंजर्स और पांच क्रू मेंबर्स थे। इसके बाद को-पायलट ने अनाउंस किया कि हमारे मेन पायलट की तबियत खराब हो गई है। को-पायलट ने कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी देते हुए इमरजेंसी लैंडिंग की परमिशन मांगी। बाद में इस फ्लाइट को सायराकस एयरपोर्ट पर उतारा गया।
अमेरिकन एयरलाइंस ने पायलट की मौत की वजह साफ नहीं की है। लेकिन कहा कि एयरलाइंस पायलट की फैमिली की मदद कर रही है। एयरलाइंस ने पायलट का नाम भी पब्लिक नहीं किया है। बाद में एक दूसरे पायलट को बुलाकर फ्लाइट को बोस्टन भेजा गया। फ्लाइट में मौजूद एक पैसेंजर ने ट्विटर पर कहा, “बोस्टन जाते वक्त हमारे पायलट की मौत हो गई। जिंदगी बहुत छोटी है, इसके पहले की देर हो जाए वह कर लीजिए जो आप करना चाहते हैं।”
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button