बेनकाब हुआ पाक, कराची में ले रखी है दाऊद ने शरण, मिले सबूत

Dawood-Ibrahimतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि

नई दिल्ली। पाकिस्तान भले ही 1993 के मुंबई धमाकों के गुनहगार दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में छिपे होने की बात से इनकार करता रहा हो, लेकिन एक बार फिर उसके पाक में छिपे होने के पक्के सबूत मिले हैं। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हाथ लगे दस्तावेजों ने पाक के झूठ को उजागर कर दिया है। दस्तावेजों के मुताबिक अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद पाकिस्तान में शरण लिए बैठा है और उसके पास तीन पासपोर्ट भी हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहता है। दाऊद अपने इस ठिकाने पर पत्नी महजबीन शेख, बेटे मोइन नवाज और बेटियों माहरुख, महरीन और माजिया के साथ रहता है। बेटे मोइन की शादी सानिया से हुई है, जबकि बेटी माहरुख का निकाह पिछले दिनों ही पूर्व पाक क्रिकेट जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुआ था। भारतीय एजेंसियों ने दाऊद के पाक में ही छिपे होने के पुख्ता सबूत ढूंढ निकाले हैं। एजेंसियों के पास दाऊद की पत्नी महजबीन के नाम का अप्रैल 2015 का टेलीफोन बिल है। इस बिल पर कराची के क्लिफ्टन इलाके का यह पता दर्ज है, डी-13, ब्लॉक-4, कराची डिवेलपमेंट अथॉरिटी, एससीएच-5, क्लिफ्टन।

                                                                     दाऊद का पासपोर्ट, फोटो साभारः हिंदुस्तान टाइम्स

यही नहीं दाऊद पाकिस्तान में रहते हुए बेखौफ जरायम की दुनिया का भी संचालन कर रहा है, उसके पास तीन पासपोर्ट भी हैं। एक पासपोर्ट क्लिफ्टन के पते का ही है, जबकि दो अन्य पासपोर्टों का एड्रेस, 6ए, खायाबान तंजीम, फेज-5, डिफेंस हाउसिंग एरिया और मोइन प्लेस, सेकंड फ्लोर, नियर अब्दुल्लाह शाह गाजी दरगाह, क्लिफ्टन है। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक एजेंसियों के पास मौजूद दस्तावेजों से यह भी खुलासा होता है कि उसके परिवार के सदस्य अकसर दुबई की यात्रा करते रहते हैं। दाऊद के पाकिस्तानी पासपोर्टों पर उसकी फोटो भी है।

पासपोर्ट नंबर, फ्लाइट और उसकी यात्रा के बारे में एजेंसियों के पास पूरी जानकारी है, जो इस बात का पुख्ता सबूत है कि भारत का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी कराची में ही छिपा बैठा है। पासपोर्ट पर लगी उसकी हालिया फोटो से पता चलता है कि 59 वर्षीय दाऊद के सिर पर बाल अब पहले से कम रह गए हैं, वह क्लीन शेव रहता है और चेहरे पर किसी तरह की सर्जरी भी नहीं कराई है।

                                                                    दाऊदः अब और तब, फोटो साभारः हिंदुस्तान टाइम्स

हालांकि दाऊद के पाकिस्तान से बाहर जाने के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन उसकी पत्नी के दुबई जाने के प्रमाण हैं। एजेंसियों को मिले दस्तावेजों के मुताबिक उसकी पत्नी महजबीन और बेटी माजिया ने इस साल 4, जनवरी को एमिरात एयरलाइंस की फ्लाइट से दुबई तक का सफर तय किया था।

इसके बाद दोनों 11 जनवरी को वापस लौटे थे, वापसी के वक्त माहरुख और जुनैद मियांदाद भी साथ थे। महजबीन का 19 फरवरी को एक बार फिर दुबई जाना हुआ था, जिसके बाद वह 26 फरवरी को वापस लौटी। दाऊद का बेटा मोइन भी अपनी पत्नी और बच्चों के साथ मार्च और मई में दुबई गया था। मोइन 30 मई, 2015 को दुबई से कराची वापस लौटा था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button