मैंने मोदी से पूछा, आपने फोन क्यों किया: मुलायम

mulayamतहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि

लखनऊ। समाजवादी पार्टी चीफ मुलायम सिंह यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने नरेंद्र मोदी को देश का सबसे कमजोर प्रधानमंत्री करार दिया। मुलायम ने बताया कि जब एक हमले में सैनिक मरे तो मैंने फोन किया। वह बोले, मैंने बात कर ली है। मैंने पूछा, किससे? तो जवाब आया नवाज शरीफ से। मैंने फिर पूछा आपने फोन किया या उधर से आया? तो मोदी बोले- मैंने किया। अब बताओ कि हमारे ही सैनिक मारे जाएं और हम ही फोन करके उनसे गोलीबारी बंद करने को कहें?

पाक ने गिराए थे हमारे हेलिकॉप्टर, मैंने ऐक्सिडेंट बताया, बाद में सबक सिखाया
मुलायम ने अपने रक्षामंत्री होने के समय का जिक्र किया और बोले कि मेरे समय में पांच हेलिकॉप्टर पाकिस्तानियों ने गिरा दिए थे। मैंने उस समय उसे दुर्घटनाग्रस्त बताया था। बाद में जवाबी कार्रवाई करवाई, जिसमें 100 पाकिस्तानी मारे गए। एसपी सुप्रीमो ने यहां तक कह दिया कि ये लोग चाहते नहीं कि सीमा पर कुछ ठीक हो। इससे ही तो लोगों का ध्यान बंटता है और वह देश की समस्याओं पर सरकारों से कुछ नहीं पूछते।

अडाणी-अंबानी के लिए ठप रही संसद
आजम खां ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के आपसी मुनाफों की वजह से सदन में हंगामा होता रहा और इसका खामियाजा जनता भुगत रही है। किसी गरीब के मुद्दे पर लोकसभा नहीं ठप थी। इसे ठप अडाणी और अंबानी जैसे लोगों के लिए कराया गया था। हम पर इल्जाम लगते हैं क्योंकि हम काम करते हैं। पीएम को बादशाह बताते हुए वह बोले कि लाल किले के पास भी तमाम रिक्शाचालकों का जमावड़ा रहता है, क्या उनकी तरफ कभी पीएम ने ध्यान दिया? आजम इस दौरान मीडिया पर भी हमलावर रहे।

‘ऐसे लोगों को टिकट क्यों दें?’
मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं की भी खूब क्लास ली। बोले कि हमारे कुछ ऐसे एमएलए हैं जो खुद ही कहते हैं कि एसपी सरकार में कोई काम नहीं हुआ। मैं जानता हूं कि कौन ऐसा है। बदायूं कांड के दौरान वहां के विधायक भी खामोश रहे। ऐसे विधायकों को क्यों टिकट दिया जाए? इसके अलावा उन्होंने कार्यकर्ताओं से हाथ खड़ा करवाकर पूछा कि क्या आप लोग अपनी सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के पास गए? जब हाथ गिनती के उठे तो उन्होंने कहा कि अब जब ये गए ही नहीं हैं तो जनता को क्या पता चलेगा? दो-तीन महीने हैं, इस समय में जनता के पास पहुंचो। मुलायम ने कहा कि हमें बदनाम करने की तमाम साजिशें हुईं। बदायूं कांड में काफी कुछ कहा गया। सीबीआई जांच हुई तो सब सामने आ गया। यूपी में दो फीसदी रेप हैं जबकि एमपी में 9.8% और 7% रेप का आंकड़ा है।

आजम को भी डांट दिया
मुलायम पूरी रौ में थे। वह साइकल चलाने वाले सपाइयों को प्रोत्साहित करने के लिए कह रहे थे। उधर, आजम नगर विकास विभाग के सचिव एसपी सिंह से बात कर रहे थे। मुलायम इस पर नाराज हो गए। वह बोले- मैं बोल रहा हूं और आप बात कर रहे हैं। यह ठीक नहीं। हालांकि बाद में आजम अपनी जगह खड़े हो गए तो मुलायम ने बात शुरू की।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button