राजकोट टी-20 में टीम इंडिया की हार, न्यूजीलैंड ने 1-1 से बराबर की सीरीज

राजकोट। टीम इंडिया को राजकोट में खेले गए टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 40 रनों से शिकस्त मिली है. इसी के साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में लक्ष्य का पीछा हुए टीम इंडिया 20 ओवर में 156 रन ही बना पाई और न्यूजीलैंड के यह मैच 40 रनों से जीत लिया. भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 65  रनों की पारी खेली जबकि एमएस धोनी ने भी 49 रन बनाए. लेकिन वे टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके. न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट से सबसे ज्यादा 4  विकेट झटके.

विराट ने दिलशान को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने राजकोट में इस टी-20 मैच में 12 रन बनाते ही एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कोहली टी-20 इंटरनेशनल में रन बनाने के मामले में श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (1889 रन) को पीछे छोड़ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. ब्रेंडन मैक्कुलम (2140 रन) फिलहाल शीर्ष पर हैं.

न्यूजीलैंड की पारी

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो (109 रन) ने शानदार शतक लगाया है. न्यूजीलैंड टीम को मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने बेहतरीन शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 गेंद पर 105 रन जोड़ दिए. भारतीय गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद सिराज और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल को सफलता मिली है. दोनों को 1-1 विकेट मिला.

कॉलिन मुनरो ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने तूफानी बैटिंग करते हुए शतक जड़ा है. मुनरो 58 गेंद पर 109 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी बैटिंग के दौरान मुनरो ने 7 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने अपने 100 रन 54 गेंद पर पूरे किए थे.

ये मुनरो के टी-20 करियर का दूसरा शतक था. मुनरो एक ही साल में दो टी-20 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इसी साल अपना पहला शतक बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था.

न्यूजीलैंड के विकेट्स

न्यूजीलैंड की टीम को पहला झटका 12वें ओवर में युजवेंद्र चहल ने दिया. जब उनकी गेंद पर मार्टिन गप्टिल (45) को हार्दिक पंड्या ने कैच कर लिया. दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड की टीम को 15वें ओवर में दिया. केन विलियमसन (12) को उनकी गेंद पर रोहित शर्मा ने कैच कर लिया.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले गेंदबाजी दी. मोहम्मद सिराज भारतीय टीम के लिए अपना टी-20 में डेब्यू कर रहे हैं. उन्हें हेड कोच रवि शास्त्री ने कैप दी. मोहम्मद सिराज को आशीष नेहरा की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button