‘रेल नीर’ घोटाला: 10 साल में 500 करोड़ का बना मालिक

neerतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। रेल नीर घोटाले में सीबीआई के हाथ चढ़े श्याम बिहारी अग्रवाल के बारे में ऐसा खुलासा हुआ है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। रेलवे के केटरिंग पर वर्चुअल कंट्रोल रख रहे अग्रवाल ने महज एक दशक यानी 10 साल में 500 करोड़ की संपत्ति बना ली।

साउथ दिल्ली की पॉश न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में अग्रवाल के घर पर शुक्रवार को छापा मारकर सीबीआई ने 27 करोड़ रुपये कैश बरामद किया। अग्रवाल रेलवे स्टेशंस पर कमसम रेस्तरां की चेन का मालिक है। इसके अलावा, आरके असोसिएट्स ऐंड होटेलियर्स समेत तमाम दूसरी कंपनियों के नाम पर भारतीय रेलवे की करीब 70 फीसदी केटरिंग पर अग्रवाल का ही कब्जा है।

सीबीआई सूत्रों ने शनिवार को बताया कि मूल रूप से छत्तीसगढ़ में रहने वाला अग्रवाल को सभी प्रीमियम ट्रेनों के कॉन्ट्रैक्ट्स मिल जाते हैं। इसमें राजधानी और शताब्दी जैसी ट्रेनें शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि अग्रवाल की किस्मत चमकाने में कुछ राजनेताओं और नौकरशाहों ने अहम भूमिका निभाई। अग्रवाल को दो पूर्व रेल मंत्रियों का भी काफी करीबी बताया जाता है। इनके जरिए, अग्रवाल हर बड़े कॉन्ट्रैक्ट पर अपना कब्जा जमा लेता था।

जब दिल्ली के जंगपुरा स्थित आरके असोसिएट्स ऐंड होटेलियर्स कंपनी के दफ्तर पर कॉल की गई, तो बताया गया कि अग्रवाल बात करने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। सूत्रों ने बताया कि अग्रवाल की चार कंपनियां कंपनियों को सीबीआई ने पहली एफआईआर में ही शामिल कर लिया था। इसके अलावा भी हालांकि अग्रवाल की कई कंपनियां हैं, जिन्हें वे दूसरे लोगों के नाम पर चला रहा है।

एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि जब भी रेलवे में कोई कॉन्ट्रैक्ट खुलता तो अग्रवाल किसी दूसरे शख्स के नाम पर एक कंपनी बना लेता था। उसके बाद, वह अपनी कॉन्टैक्ट्स का इस्तेमाल करके कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल कर लेता था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button