ललित मोदी के ईमेल ने ‘छीनी’ रैना से कप्तानी!

resizemode-4तहलका एक्सप्रेस प्रतिनिधि, नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर अजिंक्य रहाणे पहली पसंद नहीं थे। चयनकर्ताओं ने कप्तान के रूप में सुरेश रैना का नाम रखा था लेकिन रैना को ‘आराम’ दिया गया और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों के हस्तक्षेप के चलते रहाणे को कप्तान बनाया गया। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ऐसा ललित मोदी के आईसीसी को भेजे गए एक ई-मेल के कारण किया गया।
पूर्व आईपीएल चैयरमेन ललित मोदी द्वारा आईसीसी को भेजे गए ई-मेल में आरोप लगाया गया था कि सुरेश रैना ने रविंद्र जड़ेजा और डेन ब्रावो के साथ मिलकर एक रियल एस्टेट बिजनसमैन से ‘रिश्वत’ ली। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम चयन को लेकर चयनकर्ताओं ने 29 जून को बैठक की थी। इसके दो दिन पहले ही ललित मोदी द्वारा आईसीसी सीईओ डेविड रिचर्डसन को भेजा गया ई-मेल सार्वजनिक हो गया था। चयन समिति ने शुरुआती तौर पर वनडे और टी 20 के कप्तान के लिए सुरेश रैना का नाम फाइनल किया था लेकिन बीसीसीआई अधिकारियों ने साफ निर्देश दिए कि रैना को कप्तानी नहीं सौंपी जाए। मीडिया ने टीम घोषित किए जाने के समय बीसीसीआई सेक्रटरी अनुराग ठाकुर से रैना के बारे में पूछा था और यह भी प्रश्न किया था कि आखिर सुरेश रैना का नाम आईपीएल विवाद में उठता रहा है, फिर भी उनके खिलाफ जांच क्यों नहीं गई।
ललित मोदी के ई-मेल में आरोपी तीनों क्रिकेटरों को क्लीन चिट देते हुए ठाकुर ने कहा था, ‘तीनों अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं और इनके खिलाफ आईसीसी जांच गठित करेगी। अभी आईसीसी ने इनके बारे में कोई रिपोर्ट पेश नहीं की है। आईसीसी ने अभी इनको लेकर कोई शिकायत नहीं की है इसलिए अभी तक इन्हें क्लीन चिट मिली हुई है।’ बाद में सुरेश रैना ने भी बयान जारी कर आरोपों को खारिज कर दिया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button