लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन बोलीं- नासूर बन गया है कश्मीर का मसला

lok sabaतहलका एक्सप्रेस

नागपुर। जब तक हमारे देश में कश्मीर का मुद्दा चलता रहेगा, सैनिकों की भूमिका हमेशा अहम बनी रहेगी। खबरों में रोज सीमा पर किसी ना किसी सैनिक के शहादत की खबरें सुनाई देती हैं। युद्ध नहीं चल रहा फिर भी कोई ना कोई सैनिक रोज मारा जा रहा है। हमने आजादी के बाद हैदराबाद, गोवा के विलीनीकरण के मसले का फैसला एक झटके में कर दिखाया था ।

कश्मीर के मसले पर भी हम पाकिस्तान को भी सबक सिखा सकते हैं, लेकिन हमारी वैश्विक पहचान किसी पर कभी आक्रमण करने की नहीं रही है। लेकिन इसका अर्थ ये नहीं कि हम आक्रमण सहते रहेंगे। ये विचार रविवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पर्सिस्टेंट सिस्टम लिमिटेड के कवि कुलगुरु कालिदास सभागृह में आयोजित ‘विजयी रणसंग्राम (1965) कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।

1965 के भारत पाक युद्ध में शामिल रहे सेना के तत्कालीन सैनिकों के सत्कार कार्यक्रम में वे बतौर अध्यक्ष बोल रहीं थीं। लोकशाही वार्ता द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में महाराष्ट्र सरकार के विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े, कीर्तिकुमार भांगड़िया, मैत्री परिवार के कोषाध्यक्ष अनूप सगदेव, भोंसला मिट्री स्कूल के शैलेष जोगलेकर, प्रहार परिवार के कर्नल सुनील देशपांडे, वरिष्ठ पत्रकार लक्ष्मण जोशी व श्रीकांत बापट प्रमुख रूप से मौजूद थे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button