वर्निका केस- बीजेपी की दो किरण बनी बीजेपी की मुसीबत, पार्टी में मतभेद

नई दिल्ली। चंडीगढ़ की बहुचर्चित घटना जो मीडिया की सुर्खियों में छाई है। आईएएस की बेटी ने हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष के बेटे पर छेड़छाड़ और पीछा करने जैसे संगीन आरोप लगाए हैं। इस पूरे मामले में पहली बार भाजपा की दो महिला सांसदों  किरण खेर, पुडुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने मीडिया से बातचीत की। दोनों महिला सांसदों के बयानों के बाद भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। खबर है कि इस घटना के बाद पार्टी में मतभेद हो गए हैं। बता दें कि  जबकि पार्टी लगातार प्रदेश अध्यक्ष  का बचाव करते नजर आई है।

किरण खेर ने कहा कि समझती हूं भावनाएं

किरण ने पीड़िता एवं उसके परिवार को यह आश्वासन देते हुए कहा, ‘‘एक मां के तौर मैं पीड़िता के परिवार के इस वक्त की भावनाएं समझती हूं। इस मामले में जो भी कानून सम्मत और सही होगा, किया जाएगा।’’उन्होंने इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों से महिलाओं के विरुद्ध अपराध के खिलाफ संघर्ष करने की अपील की थी।

Incident with young girl from Chandigarh is unfortunate & shouldn’t happen to anyone. We must also NOT play politics with a woman’s dignity.

भाजपा सांसद किरण खेर ने कहा कि यहां महिला को पीछा करने की बहुचर्चित घटना के सिलिसले में चंडीगढ़ पुलिस पर कोई दबाव नहीं है तथा उन्होंने पीड़िता एवं उसके परिवार को आश्वासन दिया कि इंसाफ होगा। इस मामले में हरियाणा भाजपा के प्रमुख के बेटे और एक अन्य व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है।चंडीगढ़ पुलिस अपना काम कर रही है जैसा कि कोई भी पुलिस बल करता है। जांच के दौरान यदि कोई अन्य बात सामने आती है तो मै आश्वस्त हूं कि पुलिस उस पर गौर करेगी।’’

हरियाणा बीजेपी के ही उपाध्यक्ष को दिया जवाब

हरियाणा बीजेपी के ही उपाध्यक्ष रामवीर भट्टी ने विवादित बयान देते हुए कहा कि शिकायत दर्ज कराने वाली लड़की को रात 12 बजे के बाद घर से बाहर निकलना ही नहीं चाहिए था। किरण खेर ने हरियाणा बीजेपी के ही उपाध्यक्ष रामवीर भट्टी के ट्वीट का भी जवाब दिया।

In 2017, every girl and boy have equal rights to be out at night. We need to respect that right. I condemn statements questioning this.

किरण बेदी ने पुलिस पर उठाए सवाल

जबकि भाजपा नेता किरण बेदी ने चंडीगढ़ के हाईप्रोफाइल मामले में अपने बयान से भाजपा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं। मीडिया से बातचीत में किरण बेदी ने कहा कि किसी भी संगीन अपराध के आरोपी को तुरंत जमानत मिल जाती है। जब प्रशासन को शिकायत की जांच कर आरोपी को सजा देनी चाहिए। पुलिस की इस मामले में भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है जबकि आरोपी पर लड़की का पीछा करने और किडनैप करने जैसा संगीन आरोप लगे हैं।

सोशल मीडिया में हो रही आलोचना

इस पूरे मामले में बीजेपी के प्रति लोग सोशल मीडिया में नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। ट्विटर पर लोग पीएम मोदी को संदेश दे रहे है कि वे इस पूरे मामले में कड़ा एक्शन लें।

The best message that Prime Minister @narendramodi can send is to sack Barala. There is no other option. And then everyone’ll fall in line.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button