विश्वास के साथ अब करीबी ने किया विश्वासघात, ऑडियो लीक होने से ‘आप’ में तूफान

नई दिल्ली। ऐसे वक्त में जब आम आदमी पार्टी में अंतर्कलह थमने के संकेत मिलने लगे। शीर्ष नेताओं के बीच गिले-शिकवे दूर होते दिखाई दिए। खुद विश्वास ने भी कह दिया कि जब बर्लिन की दीवार गिर सकती है तो फिर पुराने कार्यकर्ता क्यों नहीं वापस आ सकते। उन्होंने यह भी कहा कि अब वे दोगुने जोश से पार्टी को एकसूत्र में पिरोकर उन उद्देश्यों के लिए  जी-जान से जुटेंगे, जिनके लिए पार्टी की स्थापना हुई है।

उसी वक्त विश्वास के साथ फिर विश्वासघात हुआ है। विश्वासघात करने वाला कोई और नहीं उनका ही करीबी है, जिसके साथ अनौपचारिक बातचीत वह कj रहे थे। संदर्भ से काटकर उनका ऑडियो लीक कर दिया है। जिसे अब उनके विरोधी पार्टी के कार्यकर्ताओं में वायरल कर रहे हैं। इस कथित ऑडियो में  कुमार विश्वास पार्टी के अंदर चल रही उठापटक को लेकर भारी गुस्से में क्या हैं।

सुनिए लीक हुआ कथित ऑडियो

क्या कहते सुनाई दे रहे विश्वास

कथित ऑडियो में कुमार विश्वास कह रहे हैं कि- मेरी बद्दुआ से यह पार्टी खत्म होगी, तीन चार साल में सब लोग सड़क पर टहलेंगे…तब मैं नहीं पूछूंगा कि आप लोगों ने क्या किया था…. पार्टी की स्थापना तो तीन लोगों ने की थी। केजरीवाल, सिसौदिया और मैं। केजरीवाल सीएम हैं, सिसौदिया डिप्टी सीएम और मैं तो ……का पट्ठा।

ऑडियो में विश्वास किसी के साथ बैठकर चाय पीने की  भी बात कर रहे हैं। जैसे राजनाथ का नाम सुनाई दे रहा है।

कौन कर रहा विश्वास के साथ विश्वासघात 

आम आदमी पार्टी में ओजस्वी आवाज में मुखर होकर बोलने के कारण कुमार विश्वास के पास जहां समर्थकों की भारी जमात है तो इसी गुण के कारण विरोधियों की संख्या भी बहुत है। उनके विरोधियों का मानना है कि विश्वास हर गलत बात का मुखर होकर विरोध करते हैं। जिससे उनकी दाल आसानी से पार्टी में नहीं गल सकती , अगर कुमार विश्वास मजबूत पोजीशन में पार्टी में रहेंगे तो उनकी एक नहीं चलेगी। इस नाते विश्वास को पार्टी में साइडलाइन करवाने के लिए यह विरोधी गुट हर दांव-पेंच आजमाता है।

विश्वास के ही एक करीबी कार्यकर्ता की मानें तो आम आदमी पार्टी की स्थापना दिवस पर जब पार्टी के शीर्ष नेताओं के बीच गिले-शिकवे दूर होते दिखे, तब उनके विरोधियों ने एक पुरानी बातचीत का ऑडियो वायरल कर दिया। जिसमें सामने वाले की बातचीत नहीं सुनाई दे रही। मतलब संदर्भ काटकर इस ऑडियो को विश्वास के विरोधी वायरल कर रहे है। लगता है कि विश्वास के किसी करीबी ने यह विश्वासघात किया है। और यह ऑ़़डियो बहुत पहले का बताया जाता है, जब कुमार विश्वास असंतुष्ट चल रहे थे। अब जबकि मामला सुलझता दिख रहा है, फिर इस ऑ़डियो को वायरल क्यों किया जा रहा है। यह आसानी से समझा जा सकता है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button