शतक के लिए नहीं खेलता, इसलिए बनीं ज्यादा सेंचुरी: कोहली

चेन्नै। वनडे क्रिकेट में 30 शतक जमा चुके रन मशीन विराट कोहली का कहना है कि वह सेंचुरी जमाने के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचते, यही वजह है कि उनके बल्ले से ज्यादा शतक निकलते हैं। हाल ही में एकदिवसीय मैच में 30वां शतक जमा कर रिकी पोंटिंग के रेकॉर्ड की बराबरी करने वाले विराट कोहली का कहना है कि वह तिहरी संख्या में पहुंचने का दबाव नहीं लेते, न ही वह सिर्फ इस मकसद से खेलते हैं।। 49 शतकों के साथ पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर इस मामले में टॉप पर हैं।

यह पूछे जाने पर कि बीते कई वर्षों में उनके बल्ले से जो शतक निकले हैं, उसे लेकर उनका दिमाग में क्या चलता है, विराट ने कहा, ‘मैं तिहरे अंक में पहुंचने के लिए नहीं खेलता। शायद यही वजह है कि मैं काफी बार इस मनोवैज्ञानिक आंकड़े को पार कर पाया हूं। मैं इसके बारे में सोचता ही नहीं, इसलिए मैं शतक बनाने को लेकर कभी दबाव में नहीं आता। मेरे लिए जो काम सबसे महत्वपूर्ण है, वह है टीम के लिए मैच जीतना।’ उन्होंने कहा कि यदि मैं 98 या 99 के स्कोर पर आउट होता हूं और टीम मैच जीत जाती है तो मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

विराट कोहली ने कहा, ‘जैसा कि मैंने पहले भी कहा था यदि मैं 98 या 99 रन पर आउट होता हूं या नॉट आउट लौटता हूं और टीम जीत जाती है तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में ही चीजें होती चली जाती हैं क्योंकि आप आखिरी तक क्रीज पर रुकना चाहते हैं। इसलिए मेरे लिए शतक बनाना कभी प्रोत्साहन का विषय नहीं रहा और न ही कभी होगा।’ टीम इंडिया के कप्तान ने जोर देकर कहा कि जब तक वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में होंगे, उनके लिए यही खेल का तरीका होगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button