शेयर बाजार में एक दिन की उछाल से निवेशकों ने बटोरे 1.84 लाख करोड़ रुपये

bseतहलका एक्सप्रेस

मुंबई। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के बीएसई सूचकांक में सोमवार को आए तेज उछाल से निवेशकों की बांछें खिल गईं। बीएसई इंडेक्स में 565 अंक की तेजी देखी गई और इस जबरदस्त उछाल से निवेशकों की संपत्ति के बाजार मूल्य में 1.84 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। बीएसई में सूचीबद्ध कंपनियों में निवेशकों की कुल संपत्ति 1,84,664.63 करोड़ रुपये बढ़कर 98,39,357 करोड़ रुपये पहुंच गई।

 सेंसेक्स 564.60 अंक उछलकर 26,785.55 अंक पर बंद हुआ। यह लगातार चौथा कारोबारी सत्र है, जब बाजार में मजबूती आई है। रेलिगेयर सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख हितेश अग्रवाल ने कहा कि सेंसेक्स में इस बंपर तेजी के पीछे कई कारण हैं। अमेरिका में रोजगार के कमजोर आंकड़े एशियाई तथा यूरोपीय शेयर बाजारों में तेजी का कारण बना।

इससे यह आशंका कम हुई है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा हाल फिलहाल ब्याज दर में वृद्धि होगी। अग्रवाल ने कहा कि साथ ही दूसरी तिमाही के कंपनियों के नतीजे आने वाले हैं और यह उम्मीद की जा रही है कि वित्तीय परिणाम बेहतर होंगे।

वैश्विक स्तर पर जिंसों के दाम में कमी से कंपनियों को लाभ मिलने की उम्मीद है। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 26 लाभ में रहे। टाटा मोटर्स, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक तथा हिंडाल्को इंडस्टरीज ने तेजी की अगुवाई की।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button